AAj Tak Ki khabarChhattisgarhKorbaTaza Khabar

Korba News : IT कॉलेज से रवाना मतदान दल, आठ हजार कर्मचारी कराएंगे वोटिंग, हाथी प्रभावित क्षेत्र में रहेगी विशेष नजर

कोरबा : कोरबा में लोकसभा चुनाव के मतदान को लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। सात मई को होने वाले मतदान के लिए सोमवार को आईटी कॉलेज परिसर से मतदान दलों को रवाना किया गया। पुलिस और जिला प्रशासन के कुल 8 हजार कर्मचारी मतदान की प्रक्रिया को संपन्न कराएंगे। 249 बूथों में महिला कर्मचारियों की ड्युटी लगाई गई है,जो मतदान की प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराएंगे।





मंगलवार को वोट डाले जाएंगे जिसके लिए सोमवार को आईटी कॉलेज स्थित स्ट्रॉंग रुप से मतदान दलों को रवाना किया गया। कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ ही एसपी की मौजूदगी में सभी कर्मचारी सामानों को लेकर अपने अपने बूथों के लिए रवाना हुए। इस चुनाव में कुल 8 हजार जिला व पुलिस प्रशासन के कर्मचारियों की ड्युटी लगाई है,जो शांतिपूर्ण ढंग से मतदान को संपन्न कराएंगे। कलेक्टर अजीत वसंत ने बताया,कि 249 बूथ ऐसे हैं,जहां महिला कर्मचारी वोटिंग की प्रक्रिया को संपन्न कराएंगी। जिले में ऐसे कई केंद्र हैं जो हाथी प्रभावित क्षेत्र में आते हैं,ऐसे क्षेत्रों में वन विभाग का अमला लगा हुआ है ताकी वोटिंग के दौरान हाथी मतदान केंद्र तक न आ सके।

Korba News : IT कॉलेज से रवाना मतदान दल, आठ हजार कर्मचारी कराएंगे वोटिंग, हाथी प्रभावित क्षेत्र में रहेगी विशेष नजर

मतदाल के दलों के रवानगी के दौरान मौके पर मौजूद एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया,कि पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के करीब 2400 जवान शांतिपूर्ण ढंग से मतदान को संपन्न कराएंगे। मतदान के दिल 118 पेट्रोलिंग पार्टी लगातार गश्त करती रहेगी। तीन स्तर की सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। बाहर से कुल 17 कंपनियां अर्द्धसैनिक बलों की कोरबा पहुंची है इसके साथ ही दूसरे राज्यों से भी पुलिस बल को बुलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button