सरकारी योजना

PM Jan Dhan Yojana जनधन खाताधारकों के बदले रूल्स अब सरकार देंगी हर मंथ इतने रुपए जानिए 

PM Jan Dhan Yojana जनधन खाताधारकों के बदले रूल्स अब सरकार देंगी हर मंथ इतने रुपए जानिए। अब केंद्र सरकार के दौरान सभी आम जनता के लिए कुछ नई  योजनाएं को चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2017 में Jan Dhan Yojana को भी शुरुआत की जा रही है। अब योजना के और से हमारे भारत देश के करोड़ों लोगों को बैंक खाते भी प्राप्त किये जा रहे है। अब ये योजना के और 2017 में जीरो बैलेंस खाते खोले गए थे।




बता दे की अब केंद्र सरकार के दौरान चलाई गयी ये प्रधानमंत्री जनधन योजना के दौरान अब सिर्फ जीरो बैलेंस खाते खोले जायेगे। जैसे की आप भी अब ये योजना का फायदा उठाना चाहते तो आपको 2 लाख रुपये तक का दुर्घटना बीमा भी दिया जायेगा। इतना ही नहीं अब आपको 30 हजार रुपये तक का लाइफ कवर भी उपलब्ध  कराया जायेगा। बता दे की अब ये जमा राशि पर आपको ब्याज भी दिया जायेगा। जिसके साथ ही 10000 रुपये की ओवरड्राफ्ट सुविधा भी मौजूद कराई जाएगी।

Ration Card update BPL राशन कार्ड पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान सुन गरीब लोगों की खुशी का नहीं रहा ठिकाना

आप की जानकारी के मुताबित अब ये योजना का फायदा उठाने के लिए आपको भारत का नागरिक होना बहुत ही जरूरी होगा। अब ये Jan Dhan Yojana खास रूप से समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए चालू की जा रही है। साथ ही हमारे देश की सरकार ने इस खाते के लिए कोई सीमा तय नहीं कराई गयी। अगर आप भी ये योजना का फायदा लेना चाहते हो तो किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक में खाता खुलवा सकते हो। PM Jan Dhan Yojana जनधन खाताधारकों के बदले रूल्स अब सरकार देंगी हर मंथ इतने रुपए जानिए।

28km के बेस्ट माइलेज की रानी बनकर मार्केट उतरेगी Toyota की कड़क फीचर्स वाली जबरदस्त कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button