टेक्नोलॉजी

Oneplus का सूपड़ा साफ़ करने आ गया HMD Pulse Pro का जबरदस्त स्मार्टफोन HD कैमरा क्वालिटी और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

Oneplus का सूपड़ा साफ़ करने आ गया HMD Pulse Pro का जबरदस्त स्मार्टफोन HD कैमरा क्वालिटी और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

Oneplus का सूपड़ा साफ़ करने आ गया HMD Pulse Pro का जबरदस्त स्मार्टफोन HD कैमरा क्वालिटी और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत HMD Pulse series को लॉन्च कर दिया गया है. इस सीरीज में तीन फोन शामिल हैं – HMD Pulse, Pulse+, और Pulse Pro. ये कंपनी खास बात ये है कि ये फोन यूजर-रिपेयर करने के लिए डिजाइन किए गए हैं. सबसे बेसिक Pulse मॉडल (4GB RAM और 64GB स्टोरेज) की कीमत करीब ₹12,500 (लगभग €140) है.





Pulse Pro में 50MP का मेन कैमरा और एक और सहायक कैमरा है. सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें भी 50MP का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G नेटवर्क, वाई-फाई, ब्लूटूथ, NFC, USB चार्जिंग पोर्ट, लोकेशन सर्विस और 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है. सबसे खास बात ये है कि ये फोन 5000mAh की बड़ी बैटरी के साथ आता है, जो 20W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है.

यह भी पढ़े:- Samsung और OnePlus का धंधा मंदा करने आ गया Realme GT 6T स्मार्टफोन 100W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 

Nokia से आगे बढ़ते हुए टेक कंपनी HMD Global अब अपने खुद के मोबाइल फोन मार्केट में ला रही है। बीते दिनों HMD Pulse, Pulse+, Plus Pro और HMD Vibe स्मार्टफोन इसकी ब्रांडिंग के तहत लॉन्च हुए थे। वहीं अब एक और नया एचएमडी स्मार्टफोन सामने आया है। यह अपकमिंग मोबाइल फोन गीकबेंच पर देखा गया है जहां फोन के कोडनेम सहित इसमें दिए जाने वाले चिपसेट, प्रोसेसर व रैम की जानकारी सामने आ गई है।

Oneplus का सूपड़ा साफ़ करने आ गया HMD Pulse Pro का जबरदस्त स्मार्टफोन HD कैमरा क्वालिटी और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

HMD Pulse Pro में 50MP के प्राइमरी कैमरा और 2MP के डेप्थ सेंसर वाला डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है. वहीं फ्रंट में कंपनी ने 50MP का सेल्फी कैमरा दिया है. HMD Pulse+ में 50MP का प्राइमरी कैमरा और HMD Pulse में 13MP का प्राइमरी कैमरा मिलता है. दोनों ही फोन्स में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है.

 

HMD Global: एचमडी ग्लोबल ने अपनी पहली स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च की है. इस सीरीज में कंपनी ने तीन फोन लॉन्च किए हैं. इन तीन फोन के नाम HMD Pulse, HMD Pulse+ और HMD Pulse Pro है. आपको बता दें कि HMD इससे पहले तक नोकिया के स्मार्टफोन्स बनाता आया था, लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब एचएमडी ने खुद अपने ब्रांड का स्मार्टफोन लॉन्च किया है. आइए हम आपको इन तीनों स्मार्टफोन्स के बारे में बताते हैं.

यह भी पढ़े:-Bajaj CT को धूल चटाने आ गई Hero HF Deluxe की नई बाइक प्रीमियम लुक और जबरदस्त फीचर्स

HMD Pulse और Pulse+ फोन में 6.65 इंच की IPS LCD डिस्प्ले है, जो एक बार में बहुत सारी चीज़ें दिखा सकती है. इसकी खासियत ये है कि ये बहुत स्मूथ चलती है (90Hz refresh rate), चौड़ाई ज़्यादा है (20:9 aspect ratio) और सूरज की रोशनी में भी अच्छी दिखाई देती है (600nits peak brightness). रिजॉल्यूशन 1612 x 720 pixels है और सेल्फी कैमरा के लिए स्क्रीन में एक छोटा सा कटआउट दिया गया है. ये दोनों फोन UNISOC T606 चिपसेट के साथ आते हैं और इनमें 6GB तक RAM और 256GB तक स्टोरेज मिलती है. आप माइक्रोSD कार्ड लगाकर स्टोरेज बढ़ा भी सकते हैं.

 

ये तीनों स्मार्टफोन एंड्रॉयड 14 पर चलते हैं। इनके लिए दो एंड्रॉयड OS अपग्रेड और तीन वर्ष के तिमाही सिक्योरिटी अपडेट दिए जाएंगे। इनमें 6.65 इंच HD+ (720 x 1,612 पिक्सल) LCD स्क्रीन 90 Hz के रिफ्रेश रेट और 600 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल के साथ है। इनमें प्रोसेसर के तौर पर ऑक्टाकोर Unisoc T606 और 6 GB तक का RAM है। HMD Pulse Pro में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। इसके फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 50 मेगापिक्सल का कैमरा है। HMD Pulse+ में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और HMD Pulse में 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। इन दोनों स्मार्टफोन्स में फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़े:- iPhone का सूपड़ा साफ़ करने आ गया Redmi Note 13 Pro का जबरदस्त स्मार्टफोन नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत 

हुड के तहत यह फोन UNISOC T606 SoC से लैस है जिसे 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 5,000mAh की एक बड़ी बैटरी है जिसे टाइप-सी पोर्ट के साथ चार्ज किया जा सकता है। फोन के रियर में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है, जबकि फ्रंट में 50-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर है।

Oneplus का सूपड़ा साफ़ करने आ गया HMD Pulse Pro का जबरदस्त स्मार्टफोन HD कैमरा क्वालिटी और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

कैमरे की बात करें तो, HMD Pulse में 13MP का मेन कैमरा है और एक और कैमरा जो फोटो में बैकग्राउंड ब्लर इफेक्ट देता है. वहीं Pulse+ में 50MP का मेन कैमरा है. सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए दोनों फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. दोनों ही फोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी है जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इसके अलावा इनमें फिंगरप्रिंट सेंसर, अच्छी आवाज़ के लिए OZO ऑडियो फीचर, धूल और पानी से हल्की सुरक्षा (IP52 रेटिंग), और एक स्पीकर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button