टेक्नोलॉजी

Samsung और OnePlus का धंधा मंदा करने आ गया Realme GT 6T स्मार्टफोन 100W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 

Samsung और OnePlus का धंधा मंदा करने आ गया Realme GT 6T स्मार्टफोन 100W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 

Samsung और OnePlus का धंधा मंदा करने आ गया Realme GT 6T स्मार्टफोन 100W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ Realme GT 6T स्मार्टफोन में 1.5K 8T एलडीपीओ डिस्प्ले दी जा सकती है। साथ ही 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए फोन में 5500mAh बैटरी दी जाएगी। साथ ही 120W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। फोन में 50MP मेन कैमरा और एक अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया जा सकता है। फोन एंड्रॉइड 14 बेस्ड Realme UI 5.0 सपोर्ट के साथ आएगी।





बता दें कि, Realme GT 6T 5G को कंपनी ने चीन में पेश किया है। जल्द ही भारत में भी इस फोन को लॉन्च किया जाएगा। इतना ही नहीं कंपनी ने अपने इस फोन को आधिकारिक तौर पर भी टीज किया है। ये फोन भारत में Qualcomm Snapdragon 7+ Gen 3 प्रोसेसर के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन भी होगा। इसलिए यूजर्स को इस फोन का इंतजार बेसब्री से है। दरअसल Realme अपने इस फोन के साथ फिर से GT सीरीज को भारत में उतारने की तैयारी में है। जानकारी के लिए बता दें कि, इस सीरीज का आखिरी फोन Realme GT Neo 3T था, जो भारत में लॉन्च हुआ था। तो आइए जानते हैं Realme GT 6T 5G के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत के बारे में:

यह भी पढ़े:- Bajaj CT को धूल चटाने आ गई Hero HF Deluxe की नई बाइक प्रीमियम लुक और जबरदस्त फीचर्स

Realme GT 6T स्मार्टफोन में 4 नैनो मीटर एडवांस्ड स्नैपड्रैगन 7 प्लस जेन 3 चिपसेट दी जाएगी। फोन सुपीरियर परफॉर्मेंस, फास्टर स्पीड और दमदार बैटरी लाइफ के साथ आएगा। यह स्नैपड्रैगन 7 प्लस जेन 2 के मुकाबले 15 फीसद फास्ट होगा। साथ ही सीपीयू परफॉर्मेंस 15 फीसद ज्यादा होगा। इससे जीपीयू पावर 45 फीसद बढ़ जाएगा।

Samsung और OnePlus का धंधा मंदा करने आ गया Realme GT 6T स्मार्टफोन 100W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ

Realme GT Neo 6 SE में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाला एमोलेड डिस्प्ले है, जो 6000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। इसमें 100W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5500 एमएएच बैटरी है। फोन के रियर में 50 मेगापिक्सेल Sony IMX882 मेन सेंसर और फ्रंट में 32 मेगापिक्सेल Sony IMX615 सेंसर है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, IP65 रेटिंग, एआई जेश्चर कंट्रोल और स्टीरियो स्पीकर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़े:- iPhone का सूपड़ा साफ़ करने आ गया Redmi Note 13 Pro का जबरदस्त स्मार्टफोन नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत 

कंपनी की मानें, तो अपकमिंग Realme GT 6T स्मार्टफोन को स्नैपड्रैगन 7 जेन प्लस जेन 3 चिपसेट दी गई है। यह क्वॉलकॉम की पावरफुल फ्लैगशिप चिपसेट है। साथ ही भारत में स्नैपड्रैगन चिपसेट वाला Realme GT पहला स्मार्टफोन होगा। इस चिपसेट का टॉप Antutu स्कोर 1.5 मिलियन है।

 

इस फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिल सकता है। फोन में 50MP का मेन और 50MP का ही सेकेंडरी कैमरा दिया जाएगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32MP का कैमरा मिलेगा। चीन में लॉन्च हुए Realme GT Neo 6E की शुरुआती कीमत CNY 1699 (लगभग 18,000 रुपये) है। भारत में इस फोन को 25,000 रुपये की प्राइस रेंज में उतारा जा सकता है।

यह भी पढ़े:- Brezza का पत्ता कट करने आ गई Kia sorento की जबरदस्त कार नए फीचर्स और प्रीमियम लुक

रियलमी के इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 7+ Gen 3 प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा फोन में 16GB LPDDR5x RAM और 512GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिल सकता है। रियलमी के इस फोन में 5,500mAh की बैटरी मिल सकती है, जिसके साथ 100W USB Type C फास्ट चार्जिंग फीचर मिल सकता है। रियलमी का यह फोन Android 14 पर बेस्ड Realme UI 5.0 के साथ पेश होगा।

Samsung और OnePlus का धंधा मंदा करने आ गया Realme GT 6T स्मार्टफोन 100W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ

रियलमी ने पक्का कर दिया है कि नया जीटी सीरीज मोबाइल Realme GT 6T भारत में पेश हो रहा है। इसे लेकर वेबसाइट और सोशल मीडिया में जानकारी देखी जा सकती है। वहीं, लॉन्च डेट आने से पहले डिवाइस को NBTC सर्टिफिकेशन वेबसाइट, BIS, EEC, एफसीसी और कैमरा FV-5 डेटाबेस पर भी देखा गया है। आइए, आगे इन सभी लिस्टिंग को विस्तार से जानते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button