देशशिक्षा

MP Board Exam Center 2024 10वी और 12वी के छात्र जल्दी देखे इस लिंक के जरिए अपना एग्जाम सेंटर जल्दी करे इस लिंक पे क्लिक

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब एमपीबीएसई ने एमपी बोर्ड कक्षा 10वीं तथा 12वीं की परीक्षा के लिए तैयारी कर ली हैं। जैसा की टाइम टेबल पीडीएफ अधिकारी वेबसाइट पर पहले ही जारी हो चुका है। ऐसे में सभी यह सर्च कर रहे हैं। कि “MP Board Exam Center List 2024” आधिकारिक वेबसाइट पर कब जारी किया जाएगा हम “MP Board Exam Center List District Wise Pdf 2024” कैसे डाउनलोड कर पाएंगे वह अपने एग्जाम सेंटर के बारे में कैसे जानकारी प्राप्त कर पाएंगे। जिसके लिए आप आर्टिकल में अंत तक बन रहे नीचे सारी जानकारी दी गई है।MP Board Exam Center 2024 10वी और 12वी के छात्र जल्दी देखे इस लिंक के जरिए अपना एग्जाम सेंटर जल्दी करे इस लिंक पे क्लिक।




अब मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं तथा 12वीं परीक्षा के लिए जिम्मेदार हैं। जिसके लिए केंद्र लिस्ट टाइम टेबल पीडीएफ ऑफ परीक्षा से संबंधित जानकारी अपने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करता है। ऐसे में सभी छात्रों को या जानकारी होना चाहिए। जो कि शैक्षणिक सत्र 2024 की परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर टाइम टेबल पीडीएफ जारी किया जा चुका है। एसएमएस सभी छात्रों को अपनी परीक्षा के रिवीजन के लिए एग्जाम सिलेबस व परीक्षा पैटर्न के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त का परीक्षा की तैयारी को शानदार भी कर सकते हैं। उसके साथ ही उन्हें एग्जाम सेंटर लिस्ट के भी बारे में जानकारी होनी चाहिए। जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

सरकार ने महिलाओं के लिए लाई बड़ी सौगात अब नई योजना के साथ हर महिला को दी जाएगी 10,000 रूपए की राशि 

MP Board Exam Center List District Wise Pdf 2024

एमपी बोर्ड शैक्षणिक सत्र 2024 की परीक्षा के लिए राज्य के 17 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किए हैं। अब वे सभी छात्र एमपी बोर्ड एग्जाम सेंटर लिस्ट डिस्ट्रिक्ट वाइज पीडीएफ 2024 लिंक की तलाश में हैं विभिन्न सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के मुताबित अब ये एमपी बोर्ड माध्यमिक शिक्षा मंडल ने प्रदेश में 3850 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे जिसमें करीब 600 संवदेनशील और अति संवेदनशील केंद्र हैं। कक्षा दसवीं तथा 12वीं के छात्र परीक्षा देंगे।

Zero डाउन पेमेंट पर जुगनू जैसी चमचमाती Yamaha R15 बाइक हुई लॉन्च,धांसू फीचर्स और दमदार इंजन के साथ 

एमपी बोर्ड सचिव केडी केडी त्रिपाठी का कहना कि इस बार एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं तथा 12वीं परीक्षा केंद्र में सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की जाएगी। उसके साथ ही इस बार नकल के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। किसी भी और की नकल नहीं किया जा सकता है। क्योंकि इस बार कर्मचारी से लेकर केंद्र आरक्षण केंद्र अध्यक्ष तक को मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं है। अब उसके लिए मंडल मुख्यालय में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा। साथ ही प्रत्येक जिले का एक-एक प्रभारी भी बनाया गया है। जो अपने जिले के केंद्रों की निगरानी करेगा। परीक्षा पूरी और से ऑनलाइन किए जाने की व्यवस्था बनाई जा रही है।

Ration card update राज्य सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए किया बड़ा ऐलान अब मिलेगा पूरी सुविधाऔ का लाभ जाने डिटेल्स 

MP Board Exam Center List District Wise Pdf 2024 Download Link

MP Board Exam Center 2024 10वी और 12वी के छात्र जल्दी देखे इस लिंक के जरिए अपना एग्जाम सेंटर जल्दी करे इस लिंक पे क्लिक। एमपी बोर्ड कक्षा दसवीं तथा 12वीं परीक्षा के लिए नीचे तालिका में एग्जाम सेंटर लिस्ट डिस्ट्रिक्ट वाइज पीडीएफ के बारे में जानकारी दी गई है। जो आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाने के बाद अपडेट कर दिया जाएगा।

MP Board Exam Center List 2024 Download kaise kare

एमपी बोर्ड एग्जाम सेंटर लिस्ट 2024 नीचे बताए गए स्टेप के माध्यम से आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

  • एमपी बोर्ड एग्जाम सेंटर लिस्ट 2024 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब होम पेज ओपन होगा जिस पर आपको MP Board Exam Center List 2024 लिंक दिखेगा उसे पर क्लिक करें।
  • अब आपके स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन होगा जिसमें MP Board Exam Center List District Wise Pdf 2024आ जाएगी।
  • अब आप अपने जिले के सामने प्राप्त लिंक पर क्लिक कर बोर्ड एग्जाम सेंटर लिस्ट पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।
  • इस और एमपी बोर्ड एग्जाम सेंटर लिस्ट 2024 पीडीएफ विद्यालय कोड की सहायत से अपना सेंटर लिस्ट 2024 चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *