Chhattisgarh

मातृत्व कप 2024: स्व. रमेश पासवान की स्मृति में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन.. कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन करेंगे शुभारंभ

कोरबा: ऊर्जाधानी कोरबा में स्व. रमेश पासवान की स्मृति में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता “मातृत्व कप 2024” का आयोजन किया जा रहा है। इस पूरे स्पर्धा का शुभारंभ प्रदेश के वाणिज्य, उद्योग व श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन की उपस्थिति में होगा। स्पर्धा की शुरुआत 24 फरवरी को पंडित रविशंकर शुक्ल नगर स्थित चिल्ड्रंस मैदान में होगा। यह आयोजन कोरबा के प्रतिष्ठित पत्रकार समूह भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के तत्वाधान में संपन्न कराया जा रहा है। यह पहला मौका है जब महिलाओं के लिए इस तरह के खेल प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है। खेलकूद जैसी गतिविधियों में रुचि रखने वाली महिलाओं में इस पूरे आयोजन को लेकर जबर्दस्त उत्साह देखा जा रहा हैं।

विजयी टीम को नकद धनराशि

‘मातृत्व कप’ के संयोजक व पार्षद (वार्ड क्र. 23) अब्दुल रहमान ने बताया की इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए बतौर एंट्री फीस 1100 रुपए की राशि निर्धारित की गई है। वही विजयी टीम को 5001 जबकि उपविजेता टीम को 3001 रुपए के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

ये टीमें है शामिल

इस आयोजन को लेकर शहर के खेल जगत में काफी उत्साह नजर आ रहा है। फिलहाल ‘मातृत्व कप 2024’ के लिए महिलाओं की जिन टीमों ने अपना पंजीकरण कराया हैं उनमें गोल्डन 11, बीके वेलफेयर , कपिलेश्वर 11, डब्लू डब्लू यू सीएसईबी, सीजी वेलफेयर, वेदांता बॉल्को, एनकेएच 11, संस्कार11 व मेडिकल कालेज कोरबा की महिला टीमें शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button