Automobile

मात्र 10 रूपए में 100KM की रफ़्तार से भागने आ गयी OLA को झोला पहनाने 90’s की ‘चल मेरी लूना नाम से प्रसिद्ध नई E-Luna अपडेटेड फीचर्स के साथ

मात्र 10 रूपए में 100KM की रफ़्तार से भागने आ गयी OLA को झोला पहनाने 90’s की ‘चल मेरी लूना नाम से प्रसिद्ध नई E-Luna अपडेटेड फीचर्स के साथ। आपने एक कहावत तो सुनी होगी कि “Old Is Gold” पुराने समय की चीज हमेशा मजबूत रहती थी, लेकिन जैसे-जैसे समय बदलता गया, वैसे-वैसे नई तकनीकी के साथ चीज़ बदलती रही. हालांकि वर्तमान में नई तकनीकी के साथ-साथ पुरानी लोकप्रिय चीजों को भी जोड़कर लोगों के बीच पेश की जा रही है.



इसके उदाहरण के लिए जैसे पुराने जमाने के सबसे लोकप्रिय बजाज चेतक स्कूटर को उसी पुराने अंदाज में इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया गया है, वैसे ही 90 की दशक की ‘चल मेरी लूना’ के नाम से प्रसिद्ध लूना स्कूटर को वर्तमान में इलेक्ट्रिक अवतार में उसी पुराने अंदाज और मजबूती के साथ पेश किया गया है. काइनेटिक ग्रीन कम्पनी द्वारा फरवरी 2024 महीने में घरेलू बाजार में 90 की दशक की सबसे मशहूर लूना स्कूटर को नई इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया था. उसी पुराने डिजाइन और मजबूती के साथ कंपनी ने इलेक्ट्रिक लूना को पेश किया है. जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

मात्र 10 रूपए में 100KM की रफ़्तार से भागने आ गयी OLA को झोला पहनाने 90’s की ‘चल मेरी लूना नाम से प्रसिद्ध नई E-Luna अपडेटेड फीचर्स के साथ

यह भी पढ़े :-भरपूर आधुनिक फीचर्स के साथ नए लुक में भौकाल दिखाने आ गई 70kmpl माइलेज से दबंगई दिखाने आ रही Bajaj की Platina सुपर फ़ास्ट बाइक

नई E-Luna में वही पुराना पारंपरिक लुक और डिज़ाइन को पूरी तरह से बरकरार रखा है, इसमें राउंड शेप में हाइलोजन हेडलाइट के साथ स्कवॉयर निकिल और हाइलोजन इंडिकेटर्स दिए गए हैं. इलेक्ट्रिक लेना को मजबूती के साथ बनाया गया है, जिसे आप निजी वाहन और व्यावसायिक वाहन के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

Kinetic E-Luna बैटरी पैक :

Kinetic E-Luna में 2kWh बैटरी पैक दिया गया है, जिसके साथ 2.95bhp की क्षमता वाली हब मोटर जोड़ी गई है, जो 22Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

Kinetic E-Luna रेंज और टॉप स्पीड:

इलेक्ट्रिक लूना की रेंज की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 110 किलोमीटर की रेंज देती है. पोर्टेबल चार्जर से फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लेती है. इसकी टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है.

Kinetic E-Luna कीमत:

आकर्षक लुक और दमदार बैटरी पैक से सजी देश की इकलौती इलेक्ट्रिक मोपेड की शुरुआती कीमत महज 69,990 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. ग्राहक इसे 2,000 रुपये की ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। ग्राहक इसे 36 महीने के लिए फाइनेंस करा सकते हैं।

यह भी पढ़े :-Top Business Idea 2024: गली-मोहल्ले में खूब चलेगा ये धांसू बिजनेस 2000 की मशीन में होगा 50000 का प्रॉफिट जानिए जानकारी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button