AAj Tak Ki khabarChhattisgarhSportsTaza Khabar

IPL 2024 : CG के शंशाक सिंह की मैच विनिंग पारी, पलट दी हारी हुई बाजी

इंडियन प्रीमियर लीग-2024 (IPL) में आज पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार को पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 199 रन बनाए. जवाब में पंजाब ने 19.5 ओवर में 7 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया. छत्तीसगढ़ के शशांक सिंह ने 29 बॉल पर नाबाद 61 रन की पारी खेली. उन्होंने IPL में पहली फिफ्टी जमाई है.

गुजरात टाइटंस ने ऋद्धिमान साहा का विकेट जल्दी गंवा दिया था, जो केवल 11 रन बना पाए. केन विलियमसन ने काफी समय बाद आईपीएल में कोई मैच खेला, जो 22 गेंद में 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. साई सुदर्शन ने 19 गेंद में 33 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर एक बार फिर प्रभावित किया. दूसरे छोर से कप्तान शुभमन गिल लगातार गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे, जिन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाते हुए 48 गेंद में 89 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं अंतिम ओवरों में राहुल तेवतिया ने 8 गेंद में 23 रन की तूफानी पारी खेलकर गुजरात को 199 रन के स्कोर तक पहुंचाया.

शशांक सिंह ने करवाई पंजाब की वापसी

पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने पारी की शुरुआत की. धवन केवल 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए जॉनी बेयरस्टो काफी अच्छे टच में नजर आ रहे थे, लेकिन नूर अहमद की जादुई गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 13 गेंद में 22 रन बनाए. प्रभसिमरन सिंह को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन नूर अहमद ने उन्हें भी 35 रन के स्कोर पर चलता किया. टीम लगातार विकेट गंवा रही थी, लेकिन एक छोर से शशांक सिंह डटे हुए थे. उन्होंने टीम की मैच में वापसी करवाते हुए 29 गेंद में 61 रन की पारी खेलकर पंजाब की जीत में अहम योगदान दिया. दूसरी ओर इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए आशुतोष शर्मा ने 17 गेंद में 31 रन की तूफानी पारी खेली.

IPL 2024 : CG के शंशाक सिंह की मैच विनिंग पारी, पलट दी हारी हुई बाजी

रोमांच से भरा रहा अंतिम ओवर

15वें ओवर के बाद पंजाब किंग्स का स्कोर 5 विकेट पर 138 रन था. हालांकि राशिद खान द्वारा डाले गए 16वें ओवर में 15 रन आए, लेकिन उन्होंने जितेश को आउट भी किया. मोहित शर्मा ने अगले ओवर में केवल 6 रन दिए, जिससे आखिरी 3 ओवर में 41 रन की जरूरत थी. गुजरात के गेंदबाज अगले 2 ओवरों में 34 रन दे बैठे, जिससे आखिरी ओवर में पंजाब को मात्र 7 रन की जरूरत थी. अंतिम ओवर भी रोमांच से भरा रहा, लेकिन एक गेंद शेष रहते पंजाब ने इस मैच को 3 विकेट से जीत लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button