Automobile

Maruti WagonR 2024 का नया लुक देख Creta की बोलती बंद जबरदस्त फीचर्स के साथ कीमत आपके बजट में

Maruti WagonR 2024 का नया लुक देख Creta की बोलती बंद जबरदस्त फीचर्स के साथ कीमत आपके बजट में

Maruti WagonR 2024 का नया लुक देख Creta की बोलती बंद जबरदस्त फीचर्स के साथ कीमत आपके बजट में देश की सेवा करने वाले जवानों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है ।आप सबको पता ही होगा कि देश के जवानों के लिए कैंटीन स्टोर्स डिपार्मेंट बनाए गए हैं। जहां पर देश के जवान कम दाम में आवश्यक चीज खरीद सकते हैं ।




अब से जवानों को कैंटीन स्टोर्स डिपार्मेंट पर मारुति सुजुकी और देश की नंबर वन हैचबैक वैगनआर भी मिलेगी। कैंटीन स्टोर्स डिपार्मेंट से कार खरीदने पर देश के जवानों को जीएसटी कम देना होगा। आमतौर पर कार लेने पर 28% का जीएसटी लगता है लेकिन कैंटीन स्टोर डिपार्टमेंट पर केवल 14% टैक्स देना होगा।

यह भी पढ़े :-Chhattisgarh EV Subsidy Yojana: अब छत्तीसगढ़ वासियो की होंगी मौज ही मौज Electric Vehicle खरीदने वाले 30000 लोगों को मिलेगी 30 करोड़ की सब्सिडी, जाने जानकारी

Maruti WagonR Price

हम शोरूम से वैगन-आर को खरीदतें हैं तो हमें 5,54,500 देने होंगे। जबकि देश का जवान कैंटीन स्टोर डिपार्टमेंट से यही कार 463165 रुपए में खरीद सकता है। यानी इस कार पर व्यक्ति को 91335 रुपए टैक्स के रूप में बचत होगी। इस कार के दूसरे वेरिएंट को खरीदने पर 109125 तक बचा सकते हैं।

Maruti WagonR 2024 का नया लुक देख Creta की बोलती बंद जबरदस्त फीचर्स के साथ कीमत आपके बजट में

Maruti WagonR Featurs and mileage

Maruti Wagon R के अंदर काफी सारे धमाकेदार फीचर्स हैं। इसमें नेविगेशन के साथ 7 इंच का स्मार्ट प्लेस स्टूडियो, टच स्क्रीन एनफोर्समेंट सिस्टम, क्लाउड बेस्ड सर्विस, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, 4 स्पीकर के अलावा और भी शानदार फीचर्स दिए गए हैं। वहीं अगर हम इस कार की माइलेज की बात करें तो यह कार 1 लीटर में 25.5 किलोमीटर का माइलेज देती है। वही सीएनजी में यह कार 34.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है।

यह भी पढ़े :-T20 World Cup 2024: टी 20 विश्व कप 2024 की अपनी तैयारियों को दुरुस्त करने उतरेगी टीम इंडिया, बांग्लादेश से है सीधा मुकाबला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *