Automobile

मार्केट में अपना नया लुक लेके हुई पेश Tata Sumo जबरदस्त फीचर्स और प्रीमियम कलर के साथ जाने क्या है कीमत

मार्केट में अपना नया लुक लेके हुई पेश Tata Sumo जबरदस्त फीचर्स और प्रीमियम कलर के साथ जाने क्या है कीमत

मार्केट में अपना नया लुक लेके हुई पेश Tata Sumo जबरदस्त फीचर्स और प्रीमियम कॉलर के साथ जाने क्या है कीमत बता दें कि 1994 में लॉन्च होने के बाद कंपनी ने अपनी इस कार को समय-समय पर अपग्रेड किया और ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा फीचर्स देने की कोशिश की. टाटा सूमो के बाद इस कार का Sumo Deluxe वेरिएंट उतारा गया था.





टीम जब आजिज आ गई तो कुछ कर्मचारियों ने एक दिन दोपहर के भोजन के समय उनका पीछा किया. लोगों को खूब हैरानी हुई जब उन्होंने सुमंत को एक हाईवे किनारे के ढाबे पर खाना खाते देखा. ऑफिस से सुमड़ी में निकले सुमंत ना सिर्फ ढाबे पर देसी खाना खा रहे थे, बल्कि वहां खाना खा रहे ट्रक ड्राइवरों के साथ गप्पें भी मार रहे थे.

यह भी पढ़े:- Creata का पत्ता कट करने आ गई Mahindra XUV300 की जबरदस्त कार नए फीचर्स और प्रीमियम लुक

टाटा की पैसेंजर वेहिकल्स में पकड़ जगजाहिर. इतने वेरिएंट अब मारुति और टाटा के अलावा शायद ही किसी और कंपनी के पास होंगे. टाटा के कई वेरिएंट अपनी अपनी कैटेगरी में दमदार परफॉर्मेंस देते रहे हैं. एक वेरिएंट टाटा सूमो का रहा है जो लोगों के बीच और खासतौर पर कमर्शियल इस्तेमाल करने वालों के बीच इतना पॉपुलर हुआ था कि इस सेंग्मेंट में बाकी सभी गाड़ियों की हालत खराब हो गई थी. लेकिन कई कंपनियों में पिछले कुछ सालों में डिजाइन लुक का भी काफी एडिशन हुआ है. ऐसे में महानगरों में टाटा सूमो की पकड़ कुछ ढीली पड़ी थी, लेकिन अब कंपनी ने एक बार फिर टाटा सूमो को नई जरूरतों और लोगों के अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए बदलाव किए हैं. ऐसा कई साइटों पर खबरों में दावा किया जा रहा है. कुछ वीडियो भी यूट्यूब पर डाले गए हैं और इसमें टाटा सूमो के नए वर्जन के डिजाइन से लेकर स्पेसिफिकेशन पर बात की जा रही है.

मार्केट में अपना नया लुक लेके हुई पेश Tata Sumo जबरदस्त फीचर्स और प्रीमियम कॉलर के साथ जाने क्या है कीमत

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि टाटा मोटर्स ने अपनी इस कार का नाम पूर्व एमडी सुमंत मूलगांवकर के नाम पर रखा था.कई लोगों का ऐसा मानना था कि ये कार साइज में बड़ी थी, इस वजह से इसका नाम सूमो रखा गया लेकिन बता दें कि ऐसा नहीं था. कंपनी ने पूर्व एमडी Sumant Moolgaokar के सम्मान में इस कार का नाम सूमो रखा था.

साल 1994. देश में एक SUV, या कहें MUV लॉन्च हुई. इस गाड़ी ने अगले 25 वर्षों तक भारत की सड़कों पर राज किया. क्या गांव और क्या शहर, इस गाड़ी का जलवा हर जगह एक बराबर दिखा. देश में अगर किसी को भी एक ताकतवर और भरोसेमंद गाड़ी लेनी होती तो सिर्फ इसका नाम दिमाग में कौंधता. अगर आप अंदाजा लगा लिए तो ठीक, नहीं तो हम नाम बता देते हैं. गाड़ी का नाम Tata Sumo. इसका साइज और ताकत देखकर लगता है ना कि कितना सही नाम है. जापान के फेमस सूमो रेसलर्स से मिलता जुलता, नहीं

यह भी पढ़े:- Oppo का सूपड़ा साफ करने आ गया Vivo Y28 का 5G स्मार्टफोन नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

इस गाड़ी का नाम सुन कर लोगों को जापान के मशहूर सूमो पहलवानों की याद आती है. इसकी भारी-भरकम बनावट देख बहुत से लोगों ने इस बात को सच मान लिया कि इसका नाम सच में सूमो पहलवानों से प्रेरित हो कर रखा गया है. जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं था. इस गाड़ी के नाम के पीछे की कहानी सुन कर आपके मन में टाटा समूह के लिए और ज्यादा सम्मान बढ़ जाएगा.

1945 में Tata Motors शुरू हुई तब रेलवे के लोकोमोटिव इंजन बनाने वाली ये पहली कंपनी बनी, बाद में 1954 में इंडिया में ट्रक बनाने वाली भी वह पहली कंपनी बनी. फिर 1991 में वह वक्त आया, जब टाटा ने पैसेंजर गाड़ियों के सेगमेंट में बड़ा धमाका किया. कंपनी ने लॉन्च की Tata Sierra.

यह भी पढ़े:- A1 कैमरा क्वालिटी के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गया iphone 14 Pro Max नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

टाटा मोटर्स की ये गाड़ी भी डीजल इंजन वाली थी. लेकिन सबसे बड़ी बात जो हम आपको बताने जा रहे हैं कि यह खबर पूरी तरह से झूठी है कि टाटा फिलहाल बाजार में टाटा सूमो को फिर से बाजार में उतारने वाली है. अभी इस बारे में कंपनी से कोई जानकारी नहीं मिली है. टाटा कंपनी के आधिकारिक डीलर से बात करने पर साफ हुआ कि यह सब अभी कोरी अफवाह है. टाटा सूमो का कोई नया मॉडल अभी तैयार नहीं है.

मार्केट में अपना नया लुक लेके हुई पेश Tata Sumo जबरदस्त फीचर्स और प्रीमियम कॉलर के साथ जाने क्या है कीमत

टाटा सूमो को बाजार में मौजूद अन्य एसयूवी से टक्कर देने के लिए कंपनी ने फीचर्स भी बिल्कुल लेटेस्ट देने का फैसाला किया है. कार में आपको 10 इंच या उससे ज्यादा बड़ा इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलेगा. इसी के साथ कार में आपको 6 एयरबैग, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स, रियर कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, रियर एसी वेंट्स, कूल्ड ग्लव बॉक्स जैसे ढेरों फीचर्स आपको इसमें देखने को मिलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button