Automobile

Creata का पत्ता कट करने आ गई Mahindra XUV300 की जबरदस्त कार नए फीचर्स और प्रीमियम लुक

Creata का पत्ता कट करने आ गई Mahindra XUV300 की जबरदस्त कार नए फीचर्स और प्रीमियम लुक

Creata का पत्ता कट करने आ गई Mahindra XUV300 की जबरदस्त कार नए फीचर्स और प्रीमियम लुक डाइमेंशन के मामले में नई 2024 महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट मौजूदा मॉडल के समान होगी और इसके पावरट्रेन ऑप्शंस को भी बरकरार रखा जाएगा. इसका 1.2L टर्बो पेट्रोल MPI इंजन 110PS और 200Nm आऊटपुट जेनरेट करता है, जबकि 1.2L टर्बो पेट्रोल GDI इंजन 130PS की मैक्सिमम पॉवर और 230Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.





इस नए वेरिएंट के लॉन्च के साथ ही ये एसयूवी कुल 5 वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी, जिसमें W2, W4, W6, W8, और W8 (ऑप्शनल) शामिल है. नए बेस ‘W2’ वेरिएंट की कीमत ‘W4’ के बेस मॉडल की तुलना में तकरीबन 66 हजार रुपये कम है. जो कि पहले से ही बाजार में उपलब्ध था. इस एसयूवी को लेकर कंपनी का दावा है कि, ये सेग्मेंट में बेस्ट परफॉर्मेंस प्रदान करती है.

यह भी पढ़े:-Oppo का सूपड़ा साफ करने आ गया Vivo Y28 का 5G स्मार्टफोन नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

डिजाइन की बात करें, तो एक्सयूवी 300 में नई ग्रिल और नए डिजाइन वाले बंपर के साथ दोबारा डिजाइन किया गया फ्रंट फेसिया मिलने की उम्मीद है। इसमें डीआरएल के साथ स्प्लिट एलईडी हेडलाइट्स भी मिलेंगी और पीछे की तरफ, इसमें एलईडी टेललाइट्स और एक नए डिजाइन वाले बम्पर के साथ एक नया टेलगेट डिजाइन होगा। साइड में नए डिजाइन वाले 16-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील को छोड़कर ज्यादा बदलाव नहीं किए जाएंगे।

Creata का पत्ता कट करने आ गई Mahindra XUV300 की जबरदस्त कार नए फीचर्स और प्रीमियम लुक

हालांकि इस समय इसके बारे में बहुत ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन नई XUV300 में एक नए डिजाइन वाला डैशबोर्ड और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम होने की उम्मीद है। इसके अलावा इसमें वायरलेस फोन चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

यह भी पढ़े:-A1 कैमरा क्वालिटी के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गया iphone 14 Pro Max नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ जाने क्या है कीमत

Mahindra XUV300 में कंपनी कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल कर रही है. इसके केबिन में डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 6-वे मैन्युअल एड्जेस्टेबल फ्रंट ड्राइवर सीट, 9 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन है जो वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आता है, और स्टीयरिंग-माउंटेड के अलावा डायनेमिक असिस्ट के साथ रियर पार्किंग डिस्प्ले प्रदर्शित करती है. इसके अलावा क्रूज़ कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि जैसे फीचर्स मिलते हैं.

यह भी पढ़े:-iPhone का बैंड बजाने आ गया Samsung A55 का 5G स्मार्टफोन जबरदस्त AI के साथ जाने क्या है कीमत

जो चीज बरकरार रहेगी वह है इंजन सेटअप। प्री-फेसलिफ्ट वर्जन के समान, नई 2024 महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। पेट्रोल इंजन 110 bhp का पावर और 131 Nm का टॉर्क देगा, जबकि डीजल इंजन 117 bhp का पावर जेनरेट करता है। मौजूदा एएमटी गियरबॉक्स को टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट से बदला जा सकता है, जबकि मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा।

महिंद्रा एक्सयूवी300 के स्पोर्टी डब्ल्यू4 टर्बोस्पोर्ट टीएम पेट्रोल वेरिएंट को जबरदस्त परफॉर्मेंस के साथ पेश किया गया है। यह इंजन 230 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क और 96 kW की मैक्सिमम पावर जेनरेट करती है। पहले यह पावरट्रेन सिर्फ W6 और इसके उपर वाले वेरिएंट में था। यह इंजन इतना पावरफुल है कि महज 5 सेकेंड में 0-60 kmph की स्पीड पकड़ सकती है। आपको बता दें कि अब ग्राहकों को महिंद्रा एक्सयूवी300 के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कस्टमाइजेशन का विकल्प मिल रहा है। महिंद्रा एक्सयूवी300 की बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनी तमाम कोशिशें कर रही है और इसका आंशिक रूप से फायदा भी मिल रहा है।

Creata का पत्ता कट करने आ गई Mahindra XUV300 की जबरदस्त कार नए फीचर्स और प्रीमियम लुक

एक्सयूवी 300 अपरिवर्तित रहेगी और इसे 115 एचपी, 300 एनएम वाा 1.5-लीटर टर्बो डीजल, 110 एचपी, 200 एनएम 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 130 एचपी, 230 एनएम 1.2-लीटर टर्बोस्पोर्ट वर्जन के साथ पेश की जाती रहेगी। गियरबॉक्स विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल या एएमटी ऑटोमैटिक शामिल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button