Automobile

मार्केट में तूफ़ान मचा रही Tata Punch EV पावरफुल बैटरी और एडवांस फीचर्स, शानदार माइलेज के साथ

मार्केट में तूफ़ान मचा रही Tata Punch EV पावरफुल बैटरी और एडवांस फीचर्स, शानदार माइलेज के साथ ऑटो एक्सपर्ट्स की माने तो आने वाले दिनों में बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर होने वाली है। इसमें एडवांस पावर वाले बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो बेहतर रेंज देने के लिए काफी होगी। कम्पनी इस एसयूवी को मिड रेंज और हाई के साथ लांच किया है जिसमें अलग-अलग पावर की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।




इसका डिजाइन हाल ही में लाॅन्च हुई Nexon EV से प्रेरित है और कंपनी ने इसे मीडियम और लाॅन्ग रेंज ऑप्शन में लाॅन्च किया है। आगे इसमें मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से बात करने वाले है।

पावरफुल बैटरी

रेंज माॅडल में 35 kWh की बड़ी बैटरी मिलती है जिसमे 122 PS की पावर और 190 Nm का टाॅर्क मिलता है. लाॅन्ग रेंज माॅडल में 421 km की ड्राइव देखने को मिलने वाली है और इसकी टाॅप स्पीड 140 किमी/घंटा की है।

यह भी पढ़े : Honda Shine कर रही साइन मात्र 10,000 रूपये में जबरदस्त माइलेज के साथ फीचर्स में नई Hero को भी छोड़ा पीछे

टाॅप स्पीड

वैरियंट में 25 kWh की लिथियम-ऑयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो 82 PS की पाॅवर और 114 Nm का टाॅर्क जेनरेट कर सकता है। कम्पनी दावे के मुताबिक यह सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर है की रेंज देगी। इसमें 110 किमी/घंटा की टाॅप स्पीड मिलती है।

यह भी पढ़े : Nokia ने लांच किया छोटा पैकेट बड़ा धमाका यूनिक 5G फ़ोन जिसका लुक और शानदार फीचर्स देख हैरान हुए लोग

एडवांस फीचर्स

इसमें 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 360-डिग्री कैमरा और ब्लाइंड व्यू मॉनिटर जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़े : इन चच्चा ने भिड़ाया ऐसा देसी जुगाड़ की प्रेशर कुकर से ही बना डाली स्पेशल तरीके की Coffee देखे वायरल वीडियो

कम्पनी ने इसकी शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) पर लॉन्च किया है जबकि टॉप वैरिएंट की कीमत 14.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। कम्पनी के ओर से 50 किलोवाट का फास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल किया गया है जो बैटरी पैक को केवल 56 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *