सरकारी योजना

कैबिनेट ने रसोई LPG Gas Cylinder की subsidy पर लगाई 300 की मुहर जाने फटाफट

कैबिनेट ने रसोई LPG Gas Cylinder की subsidy पर लगाई 300 की मुहर जाने फटाफट। जानकारी के मुताबित अब केंद्र सरकार की और से देश भर में 10 करोड़ से अधिक राहत भी दी जाएगी। बता दे की केंद्र सरकार से ये पहले ही ऐलान किया जायेगा। अब ये देशभर में 10 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को subsidy पर रसोई gas cylinder pm ujjwala scheme के और दिए जायेगे। अब ये सब्सिडी ₹300 भी दी जाएगी।




LPG Gas Cylinder Price, Ujjwala Yojana

आज के टाइम में केंद्र सरकार देश के सभी गरीब परिवारों के लिए हर और की योजना चलती जा रही। बता दे की देशभर में 10 करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को चिन्हित किया जायेगा। PM Ujjwala Scheme की अवधि 1 वर्ष और बढ़ाया जायेगा।

RBI big Update 500 रुपये के नोट को लेकर RBI ने जारी की नई गाइडलाइन अगर आपके पास भी है ये नोट तो जाने खबरे 

PM Ujjwala Scheme 2016 में लागू किया गया था। बता दे कि अब ये योजना की अवधि मार्च 2024 में समाप्त हो जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की हुई बैठक में ये फैसला लिया जायेगा।  अब ये स्कीम 31 मार्च 2025 तक जारी की गयी।

PM Ujjwala Scheme लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर 

जानकारी के मुताबित अब सरकार की और से पिछले वर्ष अक्टूबर में प्रति वर्ष 12 रिफिल तक 14.2 किलोग्राम के gas cylinder की सब्सिडी ₹200 से बढ़कर ₹300 कर दी थी। ₹300 प्रति gas cylinder की subsidy भी चालू वित्त साल के लिए थी जो की 31 मार्च को समाप्त हो रहा था। अब केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल जी की और से बताया जा रहा की आर्थिक मामलों के कैबिनेट समिति ने अब ये सब्सिडी को बढ़ा दिया। और इसे बढ़ाकर 2024-25 तक कर दिया है।

Smartphone की रेंज में बिक रही Yamaha MT 15 V2 की ऑफिस बॉय की फौलादी बाइक

गरीब परिवार को राहत देने के लिए शुरू की गई यह योजना

Ujjwala Yojana के लाभार्थियों को भी मार्केट मूल्य पर lpg gas cylinderलेना पड़ रहा है। लेकिन ईंधन महंगे होने के कारण से ये gas cylinder नहीं ले पाएंगे। सरकार ने में 2022 में PM Ujjwala Scheme के लाभार्थियों को ₹200 प्रति गैस सिलेंडर की सब्सिडी देना प्रारंभ किया। अक्टूबर 2023 में इसे बढ़ाकर ₹300 कर दिया  गया था।कैबिनेट ने रसोई LPG Gas Cylinder की subsidy पर लगाई 300 की मुहर जाने फटाफट

8GB+256GB स्टोरेज के साथ मार्केट में लहरायेगा अपना परचम Samsung Galaxy F54 का 5G smartphone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *