Automobile

A1 क्वालिटी के साथ मार्केट में पेश हुई नई Maruti Suzuki Swift करारे फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

A1 क्वालिटी के साथ मार्केट में पेश हुई नई Maruti Suzuki Swift करारे फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

A1 क्वालिटी के साथ मार्केट में पेश हुई नई Maruti Suzuki Swift करारे फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ मारुति सुजुकी स्विफ्ट भारत की नंबर 1 प्रीमियम हैचबैक कार रही है. लॉन्च के बाद से इसकी 29 लाख से अधिक कारें बिक चुकी हैं. अपने बेशुमार प्रशंसकों के साथ, इस स्पोर्टी प्रीमियम हैचबैक ने स्पोर्टी और डायनेमिक ड्राइविंग पर्फोर्मेंस के मामले में अपने सेगमेंट में नए बेंचमार्क स्थापित किए हैं. अब एक नए अवतार में यह कार बाजार में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है.





बता दें कि Maruti Suzuki Swift कार काफी फीचर्स से भरी होती है, जिसके चलते इसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। दूसरी ओर इस कार की बात करें तो इस कार के साथ 3 फ्री सर्विस मिलती है, जहां पहली फ्री सर्विस 1000 किलोमीटर पर या एक महीने के अंदर, दूसरी फ्री सर्विस 5000 किलोमीटर या 6 महीने की अवधि पर, साथ ही अंतिम फ्री सर्विस 10,000 किलोमीटर या 12 महीने की अवधि पर मिलती है। इसके साथ ही बात करें इसके मेंटेनेंस कॉस्ट की तो इसके पहले साल का मेंटेनेंस मात्र 2100 रुपये आता है, साथ ही दूसरे साल का मेंटेनेंस कॉस्ट 4200 रुपये और तीसरे साल का खर्च 3300 रुपये है।

यह भी पढ़े:-Electric thar: 180KM की टॉप स्पीड के साथ मार्केट में पेश होने जा रही Electric Thar

साल 2005 में मारुती सुजुकी ने स्पोर्टी लुक और फीचर्स के साथ स्विफ्ट को लॉन्च किया था. इस गाड़ी में अच्छी माइलेज और कई फीचर्स दिए गए थे और समय-समय पर इस गाड़ी में कई अपडेट भी किए गए, जिसके चलते इसने कई लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया. मौजूदा समय में स्विफ्ट देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक गाड़ियों में से है. अब तक इसके 29 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिक चुके हैं.

A1 क्वालिटी के साथ मार्केट में पेश हुई नई Maruti Suzuki Swift करारे फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

हुंडई के इस कार की सर्वाधिक बिक्री भारत में ही होती है, दूसरी ओर इस कार का मेंटेनेंस कॉस्ट भी कम है। बात करें अगर इस कार के मेंटेनेंस कॉस्ट की इसके 6 साल का मेंटेनेंस लगभग 14 हजार रूपये है, वहीं कंपनी की ओर से इसमें तीन लेबर फ्री सर्विस दी जाती हैं। वहीं यह लेबर सर्विस 2000 किलोमीटर या 2 महीने की अवधि पर, इसके बाद 10000 किलोमीटर या 1 साल की अवधि पर और 20 हजार किलोमीटर या 2 साल की अवधि पर मिलती है।

यह भी पढ़े:-करारे फीचर्स के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गया iQOO Z9 का 5G स्मार्टफोन

साथ ही मारुति सुजुकी कई कारों पर डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है। कंपनी मारुति सुजुकी इग्निस पर 58,000 रुपये तक का डिस्काउंट दे रहा है। इसमें 40,000 का कैश डिस्काउंट, 15,000 का एक्सचेंज बोनस और 3,000 का कॉरपोरेट डिस्काउंट शामिल है। इस ऑफर में ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों वैरिएंट पर डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा, मारुति सुजुकी बलेनो पर 35,000 रुपये का कैश डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। इसमें 15,000 का एक्सचेंज बोनस और 3,000 रुपये का कॉरपोरेट डिस्काउंट शामिल है। सीएनजी वैरिएंट पर एक्सचेंज बोनस और कॉरपोरेट डिस्काउंट और 15,000 के कैश डिस्काउंट का फायदा भी मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि न्यू स्विफ्ट को स्पोर्टी डीएनए के साथ पेश किया गया है. नई जनरेशन स्विफ्ट के साथ कंपनी का ध्यान पर्यावरण संरक्षण की ओर भी है. उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी की स्विफ्ट सेगमेंट में नए मानक स्थापित करने और ‘जॉय ऑफ मोबिलिटी’ की सोच को आगे बढ़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

यह भी पढ़े:-खिलौने के दाम में मिल रही Bajaj Pulsar N160 की जबरदस्त बाइक

मारुति सुजुकी स्विफ्ट आपको बस एक लाख रुपये के डाउनपेमेंट पर भी मिल जाएगी। इसके बाद आपको कुछ साल के लिए हर महीने एक निश्चित राशि आसान मासिक किस्त के रूप में देनी होगी। फिलहाल सबसे पहले आपको बता दें कि स्विफ्ट को LXi, VXi, ZXi और ZXi+ जैसे 4 ट्रिम लेवल के कुल 11 वेरिएंट्स में बेचा जाता है। स्विफ्ट की एक्स शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 9.03 लाख रुपये है। इस हैचबैक में 1197 cc का पेट्रोल इंजन लगा है। स्विफ्ट सीएनजी विकल्प में है। मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध मारुति सुजुकी स्विफ्ट की माइलेज 22.56 kmpl से लेकर 30.90 km/kg तक है।

A1 क्वालिटी के साथ मार्केट में पेश हुई नई Maruti Suzuki Swift करारे फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

पुरानी जेनरेशन स्विफ्ट के मुकाबले नई जेनरेशन Swift 2024 में सामान्‍य की जगह माइल्‍ड हाइब्रिड इंजन मिलेगा। दोनों वर्जन में इंजन की क्षमता 1197 सीसी की ही है। पुरानी जेनरेशन स्विफ्ट में चार सिलेंडर इंजन मिलता है, लेकिन नई स्विफ्ट में तीन सिलेंडर इंजन मिलेगा। पुरानी स्विफ्ट के मुकाबले नई स्विफ्ट की पावर में 8.2 पीएस की कमी हो सकती है। इसके अलावा इसके टॉर्क में भी एक न्‍यूटन मीटर की कमी होगी। इसका फायदा यह मिलेगा कि नई स्विफ्ट का माइलेज 25.72 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज देगी। जबकि पुराना वर्जन 22.38 से लेकर 22.56 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button