बिजनेससरकारी योजना

चुनावी माहौल को देखते हुए 300 रुपए सस्ता हुआ LPG Gas cylinder जानें अपने शहर के रेट

चुनावी माहौल को देखते हुए 300 रुपए सस्ता हुआ LPG Gas cylinder जानें अपने शहर के रेट। आप की जानकारी के लिए बता दे की अब हर मंथ की शुरूआत में गैस सिलेंडर की रेटों में फिर चेंज देखने को मिला रहा है। जिसके और से एक बार फिर से गैस सिलेंडर की रेटों में गिरावट भी नजर आ रही है। साथ ही केंद्र सरकार ने पीएम उज्ज्वला योजना के और से LPG Gas cylinder के रेटों को लेकर एक बड़ी खुशखबरी दी है। जिसके और से अब सरकार ने उज्ज्वला योजना में मिलने वाले LPG Gas cylinder पर सब्सिडी बढ़ाकर 300 रुपये कर दी है।




अब ये फैसला केन्द्र सरकार ने कैबिनेट मंत्रालय की हुई बैठक के माध्यम से लिया है। जिसके पहले उज्ज्वला योजना के और से मिलने वाले LPG Gas cylinder में 200 रुपये की छूट भी दी जाएगी।

LPG Gas cylinder इतने में मिलेगा

केंद्र सरकार के माध्य्म से जाने वाले प्रति सिलेंडर 300 रुपये की सब्सिडी मिलने के बाद अब दिल्ली में ये योजना का फायदा भी उठाने वाले लाभार्थियों को 14.2 किलोग्राम का घरेलू LPG Gas cylinder 603 रुपये में दिया जायेगा।

RBI ने जारी की नई गाइडलाइन कहा 36 दिन बाद फिर बंद होगा 100 रुपये का नोट

करोड़ों लोगों को फायदा होगा

बता दे की अब ये योजना का फायदा भारत देश के करोड़ों लोग उठा रहे है। जिसमे सब्सिडी को बढ़ाकर भारत देश के 9.6 करोड़ लोगों को सीधा फायदा भी दिया जायेगा। पीएम उज्ज्वला योजना के और से सरकार अब गरीब लोगों को रियायती दरों पर LPG Gas cylinder भी प्राप्त करा रही है।

केंद्र सरकार 75 लाख अतिरिक्त कनेक्शन देगी

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब केंद्र सरकार के के माध्य्म से चलाई गई उज्ज्वला योजना के और से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को 75 लाख LPG Gas कनेक्शन देने के लिए 1650 करोड़ रुपये को मंजूरी भी है। अब पैसे का उपयोग उज्ज्वला योजना के और से 75 लाख नए LPG Gas कनेक्शन देने के बाद देशभर में अब लाभार्थियों की संख्या बढ़कर 10.35 करोड़ हो जाएगी।

पापा की परियों का दिल चुराने launch हुआ DSLR जैसा कैमरा कॉलिटी वाला OnePlus का 5g smartphone

pm उज्ज्वला योजना

pm उज्ज्वला योजना के तहत केंद्र सरकार की ये योजना जिसे pm मोदी ने वर्ष 2016 में पेश कराई थी। जिसमे  गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले सभी लोगों को LPG Gas  कनेक्शन भी दिया जायेगा। चुनावी माहौल को देखते हुए 300 रुपए सस्ता हुआ LPG Gas cylinder जानें अपने शहर के रेट।

35KMPL माइलेज का बाप बनकर मार्केट में करेंगी राज Maruti Celerio की खचाखच फीचर्स वाली car

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *