Chhattisgarh

LDM के लोकसभा प्रभारी व सांसद दीपक बैज दायित्व मिलते ही मिशन को सफल बनाने में जुटे…

आरक्षित विधानसभा क्षेत्रों पर ज्यादा फोकस कर रही है कांग्रेस उसी तारतम्य में सांसद बैज की अध्यक्षता में बस्तर विधानसभा में बैठक हुआ सम्पन्न..

 

रविंद्र दास

 

जगदलपुर inn24..कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने सांसद दीपक बैज को कांग्रेस के लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन (एलडीएम) के सफल संचालन के लिए बस्तर संभाग के छह विधानसभा क्षेत्रों का प्रभारी बनाया गया है। श्री बैज मिशन को लेकर अपनी जिम्मेदारी वाले विधानसभा क्षेत्रों में लगातार बैठकें ले रहे हैं।
इसी क्रम में उन्होंने बस्तर विधानसभा क्षेत्र में लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन शुरू किया है। मिशन के तहत आरक्षित निर्वाचन क्षेत्रों पर ज्यादा फोकस किया जा रहा है। ऐसे विधानसभा और लोकसभा क्षेत्रों के अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़े वर्गों और अल्पसंख्यक समुदाय के ऊर्जावान एवं राजनीति तथा स्थानीय जनभावनाओं की अच्छी समझ रखने वाले कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं को आगे बढ़ाना और उनकी मदद लेना इस मिशन का मुख्य मकसद है। इसके लिए बस्तर के सांसद दीपक बैज को सुकमा, बस्तर, बीजापुर, नारायणपुर, चित्रकोट और दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्रों का प्रभारी बनाया गया है।एलडीएम के प्रभारी बनने के बाद से ही सांसद श्री बैज मिशन को सफल बनाने की कवायद में जुट गए हैं। इस संबंध में उन्होंने पहली बैठक दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के दंतेवाड़ा मुख्यालय में ली थी। दूसरी बैठक श्री बैज ने चित्रकोट विधानसभा के लोहंडीगुड़ा में ली उसके पश्चात नारायणपुर विधानसभा क्षेत्र के भानपुरी में ली। आज श्री बैज की अध्यक्षता में बस्तर विधानसभा के सद्भावना भवन में बैठक संपन्न हुआ श्री बैज ने जिला कांग्रेस कमेटी, विभिन्न मोर्चा, प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों तथा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्त्ताओं को मिशन के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने ऊर्जावान और सियासी एवं क्षेत्र के लोगों की तासीर की अच्छी समझ रखने वाले नेताओं व कार्यकर्ताओं की सूची बनाकर देने के लिए पदाधिकारियों को कहा। ज्ञात हो कि लोकसभा और विधानसभा के आगामी चुनावों में आरक्षित निर्वाचन क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी की जीत को और भी बेहतर तरीके से सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस ने लीडरशिप डेवलपमेंट मिशन शुरू किया है। श्री बैज तमाम विषम परिस्थितियों के बीच भी पार्टी प्रत्याशियों की जीत की राह आसान बनाने में माहिर माने जाते हैं। भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट के उप चुनाव में श्री बैज अपने इस सियासी हुनर की शानदार बानगी पेश भी कर चुके हैं। बस्तर संभाग की जगदलपुर विधानसभा सीट को छोड़कर शेष सभी सीटें आरक्षित हैं। इन सभी विधानसभा क्षेत्रों में श्री बैज ने क्षेत्रीय विधायकों और नेताओं व कार्यकर्त्ताओं से बेहतर तालमेल बनाकर कांग्रेस की स्थिति को और भी मजबूत बना दिया है।

इस दौरान सांसद व एल डी एम प्रभारी श्री दीपक बैज,बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बलराम मौर्य,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता फतेह सिंह परिहार,ईश्वर पाणिग्रही,महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष चंपा ठाकुर, गुड्डी जयंती नेताम,दुतिका नाग,अर्जुन पांडे,अनूप तिवारी, बिरसिंग बघेल,सूरज कश्यप,अनिल जायसवाल,राकेश मिश्रा, नरसिंग नागेश,वीरेंद्र सेठिया,गणेश बघेल,शिव राम बिसाई,उत्तम नायक,आशीष मिश्रा, जगमोहन बघेल,जानकीराम भारती,अनिल परिहार, मानसिंह कवासी, धनुर्जय कश्यप,रियाज खान, शैलेंद्र परिहार,सुरेश पटेल,हेमराज बघेल,नित्य चंद्राकर,मधु निषाद,लखेश्वर मंडावी,मोना पाढ़ी पी सी सी आईटी सेल सहित अन्य मौजूद रहे।

Ravindra Das Bureau Bastar

ब्यूरो चीफ बस्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button