सरकारी योजना

किसान भाइयों के लिए आई बड़ी खुशखबरी अब बीमा कंपनी इस तारीख को खाते में डाल सकती है फसल बीमा की राशि

आप की जानकारी के लिए बात दे की अब बहुत ही जल्द मिलेगा फसल बीमा, अब किसानों के चेहरे भी खुशी से खिल उठेंगे। प्रदेश में किसानों को फसल बीमा क्लेम जल्द ही मिलने की उम्मीद भी बताई जा रही है। दिसंबर के पहले हफ्ते में ही मिलने की उम्मीद थी। लेकिन अब ये 1.41 लाख किसानों को फसल बीमा क्लेम की राशि जल्द ही आप के खातों में डाल दी जाएगी। बहुत टाइम से किसान फसल बीमे का इंतजार कर रहे है। अब जल्द ही इंतजार खत्म होने वाला है।किसान भाइयों के लिए आई बड़ी खुशखबरी अब बीमा कंपनी इस तारीख को खाते में डाल सकती है फसल बीमा की राशि।




अब फसल बीमा कब तक मिलेगा

आप को बता दे की अब ये 2024 के पहले हफ्ते में ही 1.41 लाख किसानों को फसल बीमा मिलने की उम्मीद भी बताई जा रही है। अब राज्य सरकार द्वारा बाढ़ ग्रसित किसानों को जिनकी फसलें बाढ़ के कारण नष्ट हो गई थी। पानी का भराव होने के कारण फसलें खराब हो गई थी। जिन किसानों की फसलें प्राकृतिक आपदा से नष्ट हुई थी एवं जिन किसानों को नुकसान हुआ है। जिनकी सरकार द्वारा बीमा के द्वारा जल्द ही नुकसान की भरपाई की जाएगी।

Realme का गेम ख़त्म करने आ रहा Poco का यह धाकड़ स्मार्टफोन,AI फोटू क्वालिटी से लड़कियों को करेंगा मदहोश

किसान भाइयों के लिए आई बड़ी खुशखबरी अब बीमा कंपनी इस तारीख को खाते में डाल सकती है फसल बीमा की राशि। आप भी जानते ही होंगे की ये फसल बीमा कंपनियों की तैयारिया पूरी हो चुकी है। एवं राज्य के 1.41 लाख किसानों को फसल बीमा क्लेम जल्द ही मिलने की उम्मीद भी बताई जा रही है। अब जल्द ही बीमा फसल क्लेम किसानों के खातों में डाल दिया जाएगा। किसानों को नुकसान के हिसाब से फसल बीमा क्लेम मिलेगा। जहां बाढ़ ग्रसित इलाकों में एवं ओलावृष्टि के कारण फसले पूरी और से नष्ट हो गई थी। वहां पर फसल बीमा क्लेम Fasal Bima Release अधिक मिलेगा।

शिक्षक बनने का सपना करना चाहते हो पूरा, तो जल्द करे B ed 2024 में बन जाओगे शिक्षक जाने क्या है पूरा अप्लाई प्रोसेस

इन्हें मिलेगा फसल बीमा क्लेम

जिन किसानों ने फसल बीमा Fasal Bima Release करवाया है। अब ये विंबित किसान ही जल फसल बीमा क्लेम की राशि ले सकेंगे। फसल डूबने के कारण कुछ किसानों ने दोबारा धान की फसल लगाई थी। उन में भी अधिक पैदावार नहीं हुई। सरकार की और से किसानों को 7000 रूपये से 15000 रूपये प्रति एकड़ के हिसाब से दी जाने की उम्मीद भी बताई जा रही है। यदि आप हरियाणा के निवासी है और योजना में किया गया था तो, आपको योजना का लाभ दिया जायेगा।

गर्लफ्रेंड के साथ अकेले जाते हो प्यार से वक्त बिताने Oyo तो हो जाये सावधान और जाने ले OYO के नये रूल्स 

31 दिसंबर से पहले करवा ले रबी फसलों का बीमा

अब बहुत सी जगह उत्पादन कम हुआ था वहां। अब उत्पादन के हिसाब से किसानों को फसल बीमा क्लेम Fasal Bima Release दिया जाएगा। फसल बीमा क्लेम की श्रेणी में आने वाले किसानों के चेहरे जल्द ही खुशी से झूम उठेंगे। फिलहाल, रबी फसल की क्रॉप कटिंग जारी है एवं, 31 दिसंबर तक क्रॉप कटिंग की जाएगी।

जिन किसानों ने जिस किसी फसल की बुवाई कर रखी है। वह 31 दिसंबर तक अपनी रबी फसलों की क्रॉप कटिंग करवा सकता है और अपनी फसल का बीमा करवा सकता है। फसल का बीमा Fasal Bima Release करवाने से उसकी फसल सुरक्षित रहे एवं उत्पादन कम होने पर उसे आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button