AAj Tak Ki khabarCareer

Job News: इस तरह करें आवेदन, 10वीं और 12वीं पास के लिए 4300 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

बाबा एटॉमिक रिसर्च सेंटर में इन दिनों ट्रेनी कर्मचारियों की डिमांड है. इसको पूरा करने के लिए वैकेंसी नोटिफिकेशन जारी हुई है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 4374 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चालू है ऐसे में इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार BARC Recruitment की वेबसाइट barc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से –

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. स्टाइपेंडरी ट्रेनी के कैटेगरी 1 में – 1216 पद
2. स्टाइपेंडरी ट्रेनी के कैटेगरी 2 में – 2946 पद
3. Technical Officer के – 181 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से Stipendiary Trainee कैटेगरी एक में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा मांगी गई है. वही कैटेगरी दो के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. जबकि पोस्ट के अनुसार 12वीं पास की योग्यता भी रखी गई है।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि – 24 अप्रैल 2023
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि – 22 मई 2023

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार BARC Recruitment की वेबसाइट barc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है।

* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये एप्लीकेशन फीस के तौर पर जमा करने होंगे. वही साइंटिफिक असिस्टेंट के पद पर आवेदन करने के लिए फीस 150 रुपये रखी गई है. इसके अलावा ट्रेनी के लिए 100 रुपये में आवेदन कर सकेंगे. एससी, एसटी के लिए मुफ्त में आवेदन करने का ऑप्शन है।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button