Automobile

Innova जैसे लुक के साथ Fortuner को दिन में तारे दिखाने आ रही Maruti की Ertiga 7-सीटर कार, 26kmpl माइलेज के साथ कीमत भी मात्र इतनी-सी

Innova जैसे लुक के साथ Fortuner को दिन में तारे दिखाने आ रही Maruti की Ertiga 7-सीटर कार, 26kmpl माइलेज के साथ कीमत भी मात्र इतनी-सी। अगर आप 7 सीटर कार लेने के बारे में सोच रहे हैं। तो आज की यह खबर आपके लिए ही हैं। क्योंकि आज हम आपको ऐसी कार के बारे में बताने वाले है जो फोर्च्युनर को टक्कर देने वाली मानी जाती हैं।आज हम Maruti Suzuki Ertiga के बारे में आपको बताने वाले हैं।




जो 2024 में मार्केट में उपलब्ध होने वाली हैं।अगर आप इस कार के फीचर्स, माइलेज और कीमत के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं। तो हमारे साथ इस लेख में शुरू से लेकर अंत तक बने रहिये।

Maruti Suzuki Ertiga 7-सीटर फीचर्स

अगर बात की जाए Maruti Suzuki Ertiga में मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो इसमें आपको शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। साथ साथ एक बात यह भी है की लुक के मामले में यह सभी कार को टक्कर देने वाली होगी।Maruti Suzuki Ertiga में आपको विंडो ऐसी हीटर, रियर ऐसी फ्रंट इवेंट, ऑल फॉर पॉवर जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं। जो काफी कम कार में आपको देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें :-होली में भांग की गोली की तरह ग्राहकों में घुलने आ रही Mahindra की XUV500 डिजिटल फीचर्स वाली 12 लाख का मॉडल, मात्र 4 में ऑफर केवल सिमित समय तक

Maruti Suzuki Ertiga 7-सीटर लांच डेट 

अगर बात की जाए Maruti Suzuki Ertiga के launch के बारे में तो अभी तक इस कार के launch के बारे में कंपनी ने कोई भी खुलासा नही किया हैं।लेकिन कुछ रिपोर्ट के मुताबिक़ Maruti Suzuki Ertiga 2024 की साल में शरुआती महीनो में मार्केट में launch हो सकती हैं।

Maruti Suzuki Ertiga 7-सीटर ख़ास लुक 

Maruti Suzuki Ertiga की ख़ास बात यह है की इसमें आपको पैनोरनिक सनरूफ मिलने वाला हैं। जो Maruti Suzuki Ertiga को शानदार लुक देने का काम करता हैं।इसके अलावा आपको Maruti Suzuki Ertiga में वायरलेस इन-कार चार्जर और वायरलेस एप्पल कारप्ले के साथ आने वाली 10 इंच की टचस्क्रीन फीचर्स में आपको मिलने वाली हैं। इस कार में आपको 4 स्पीकर मिलेगे। जो काफी क्वालिटी का साउंड देने वाले होगे।

Maruti Suzuki Ertiga 7-सीटर कीमत 

अगर बात की जाए इस कार की कीमत के बारे में तो यह कार मार्केट में 9 लाख से 14 लाख के बीच मार्केट में उपलब्ध हो सकती हैं। लेकिन ऐसा माना जाता है की भारत में यह कार launch होने के बाद कार दिवानो के लिए अच्छी साबित हो सकती हैं।

Maruti Suzuki Ertiga 7-सीटर इंजन

अगर बात की जाए Maruti Suzuki Ertiga में मिलने वाले इंजन के बारे में तो इसमें आपको 1।5 लिटर का दमदार इंजन मिलने वाला हैं। जो काफी अच्छी माइलेज देने वाला होगा। यह इंजन 101।65 HP की पावर और 137 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Maruti Suzuki Ertiga 7-सीटर माइलेज

Maruti Suzuki Ertiga में आपको बेहतरीन माइलेज मिल सकता हैं। इसमें आपको 20.52 से 22.5 kmpl की माइलेज मिल सकती हैं। अगर देखा जाए तो यह माइलेज इस सेगमेंट में सबसे अच्छा माना जा सकता हैं। इस सेगमेंट इतना अच्छा माइलेज मिलना इस कार को ख़ास बनाता हैं।एक्स्ट्रा माइलेज 26.11 किमी प्रति लीटर.

Maruti Suzuki Ertiga 7-सीटर मुकाबला 

ऐसा माना जाता है की Maruti Suzuki Ertiga फोर्च्युनर, टाटा नेक्सोन, महिंद्रा बोलेरो नियो और मारुती सुजुकी ब्रेजा को टक्कर देने वाली होगी।

यह भी पढ़ें :-Jio ने लांच किया अपना 5G फ़ोन इतने सस्ते में Full HD डिस्प्ले के साथ ही 5000mAH की पॉवरफुल बैटरी जानिये फीचर्स और लुक के आगे फेल है Oppo, Vivo भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *