Automobile

धांसू फीचर्स के साथ अपना रुतबा दिखाने आ रही Honda Activa 7G की किफायती स्कूटर,दमदार इंजन के साथ जाने कीमत

आप की जानकारी के लिए बता दे की अब हमारे भारत देश के टू-व्हीलर सेक्टर में स्कूटर की बहुत ही ज्यादा डिमांड भी बढ़ती जा रही है। अब हमारे मार्केट में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया कंपनी ने नए वर्ष में अपना हाइब्रिड तकनिकी वाला धांसू स्कूटर लांच कर रहा है। अब ये उम्मीद की जा रही कि नया टू-व्हीलर होंडा एक्टिवा का 7G वर्जन हो सकता है। जिसकी खास की बात करे तो अब ये एक्टिवा का यह लुक नई इलेक्ट्रिक हाइब्रिड तकनिकी के साथ आएगा। अब ये होंडा कंपनी ने दिसम्बर 2022 में नए स्कूटर के लिए H-Smart ट्रेडमार्क के साथ अप्लाई किया था। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है की कंपनी इस ट्रेममार्क का इतेमाल नए एक्टिवा के साथ कर सकती है। धांसू फीचर्स के साथ अपना रुतबा दिखाने आ रही Honda Activa 7G की किफायती स्कूटर,दमदार इंजन के साथ जाने कीमत।




 Honda Activa 7G Hybrid

आप को बता दे की होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया में बहुत ही जल्दी ही प्रोडक्टिविटी बढ़ाने और गाड़िया का माइलेज बढाकर रनिंग कास्ट कम करने के लिए डिज़ाइन की गई एक नई एक्टिवा 7G स्कूटर तकनीक लॉन्च कर सकती है। अब ये कंपनी के हाइब्रिड सिस्टम का उपयोग करने की भी उम्मीद भी बताई जा रही है। जिसमे आपको एक अलग बैटरी का उपयोग करते हुए दिखेगी। अब ये बैटरी आपको रिजनरेटिव टेक्नोलॉजी से रिचार्ज होगी। जैसी किसी हाइब्रिड में होती है। अब ये कदम कंपनी के लिए हमारे मार्केट में गेम चेंजर हो सकता है।

Creta और Brezza का खेल ख़त्म करने आ रही Mahindra XUV300 SUV की धाकड़ कार,नए फीचर्स के साथ दिखाएगी अपना जलवा

Honda Activa 7G ke engine 

धांसू फीचर्स के साथ अपना रुतबा दिखाने आ रही Honda Activa 7G की किफायती स्कूटर,दमदार इंजन के साथ जाने कीमत। आप को बता दे की अब ये होंडा एक्टिवा हाइब्रिड स्कूटर में आपको 109 सीसी का इंजन मिलेगा। अब ये माना जा रहा की कंपनी इस स्कूटर में रेगुलर बैटरी के साथ एक और बैटरी जोड़ सकती है। अब उसके हाइब्रिड इंजन को सपोर्ट करने में भी सहायता करेगा। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब ये होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया अपने BS4 स्कत्तेर्था बाइक में इको टेक्नोलॉजी ( HET ) का भी उपयोग किया जाता है।जबकि BS6 वाहन में ट्रांजिशन स्मार्ट पावर तकनीक का उपयोग करती है !

Creta को पानी पिलाने आ रही Honda Elevate की धांसू SUV कार,ब्रांडेड फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ जाने कीमत

अब होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया कंपनी अपनी नई होंडा एक्टिवा हाइब्रिड स्कूटर में पेट्रोल था बैटरी दोनों का उपयोग करेगी। जिससे स्कूटर चलते चलते भी चार्ज होता रहेगा। अब ये एक बार पूरा चार्ज होने के बाद यह इलेक्ट्रिक मोड़ में स्कूटर 15 से 20 किलोमीटर तक चसलेगा।

Honda Motorcycle And Scooter India ki price 

आप को बता दे की अब हमारे भारत देश में होंडा एक्टिवा की रेंज फ़िलहाल 73086-76587 रुपये तक बताई जा रही अब ये होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया कंपनी का एक्टिवा 6G STD- 73086 रुपये का है। अब ये एक्टिवा 6G DLX-75586 रुपये का है। ऐसे ही आपको होंडा की सभी एक्टिवा अलग अलग वेरिएंट में अलग अलग रेंज भी की मिलती है। फ़िलहाल होंडा अपने नए एक्टिवा 7G स्कूटर की रेंज इन एक्टिवा से थोड़ी अधिक बताई जा रही है।

Creta का सूपड़ा साफ करने आ रही Tata Blackbird की धांसू कार,सुपर फीचर्स के साथ मार्केट में करेगी एक तरफा राज

 Honda Activa 7 Hybrid ke फीचर्स 

आप को बता दे की अब ये होंडा कंपनी के फीचर्स की बात करे तो बहुत ही लाजवाब होते है। अब ये बताया जा रहा की इस होंडा एक्टिवा 7G में इसके ब्रैकिंग सिस्टम के साथ ही अब उसके टायर में भी चेंज किया जा रहा है। अब ये कंपनी उसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक ऑफर कर सकती है। जिसमे आपको हाइब्रिडस्कूटर में आपको काम्बी ब्रेकिंग सिस्टम भी मिल सकता है। आने वाले इस नए होंडा एक्टिवा हाइब्रिड स्कूटर में आपको एनालॉग मीटर की जगह डिजिटल मीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर मिल सकते है। जिसके अंडर सीट स्टोरेज को भी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया कंपनी बढ़ा सकती है। ऐसे ही आपको अब उसमे बहुत से फीचर्स में भी चेंज नजर आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *