AAj Tak Ki khabar
Trending

घर में लगाए यह खास पौधा,होने लगेगी घर पर धन दौलत की बरसात,शास्त्रों में है इसका खूब महत्व

कनेर का पेड़ दो तरफ़ का होता है। मतलब इसके फूलों का रंग दो तरह का होता है। एक सफेद फूल वाला कनेर और एक पीले पेड़ वाला कनेर। शास्त्रों में इस बात का जिक्र है कि सफेद फूल माता लक्ष्मी को बहुत प्रिय हैं। वहीं पीला कनेर का फूल भगवान विष्णु को बहुत प्रिय है।

मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु होंगी खुश

वास्तु के अनुसार धन-संपत्ति बढ़ती है और मांगलिक कार्यों में किसी प्रकार की रुकावटें नहीं आती हैं। जिस प्रकार कनेर का पेड़ पूरे साल फूलों से भरा रहता है, उसी तरह इसे घर में लगाने से हमेशा धन का आगमन होता रहता है। मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर हर प्रकार की आर्थिक परेशानियों को दूर करती हैं। और इसके फूलों से भगवान विष्णु की पूजा करने पर घर में खुशहाली आती है।

कनेर के पौधे से दूर हो जाएगी नकारात्मकता

वास्तु शास्त्र की माने तो कनेर के पौधे से नकारात्मकता भी दूर होती है। कनेर का पौधा सकारात्मक उर्जा को अपनी तरफ़ आकर्षित करता है। यही वजह है कि कनेर का पौधा घर में लगाने से धन धान्य की वृद्धि होती है।

वास्तु के मुताबिक जानते हैं कि कनेर का पौधा किस प्रकार वास्तु दोषों को दूर कर घर में सुख-शांति का माहौल कायम रखता है। दैवीय गुण घर में आपसी कलह को भी शांत करने में सहायक होता है। साथ ही परिवार की आर्थिक स्थिति को भी सुदृढ़ करता है।

Also Read:CG News: जून से होटलों में नई व्यवस्था, मेन्यू में खाद्य सामग्री की कीमतों के साथ कैलोरी भी बताई जाएगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!