बिजनेस

गावं हो या शहर शुरु करें ये जबरदस्त बिजनेस महीने में होगी लाखों की कमाई जाने

गावं हो या शहर शुरु करें ये जबरदस्त बिजनेस महीने में होगी लाखों की कमाई जाने। जैसे की आप सभी जानते ही होंगे की आज के टाइम में हर कोई एक बिजनेश की तलाश में रहता है। जिनको आप गांव या फिर शहर में कभी भी चालू कर सकते हैं। ऐसे में ग्रामीण इलाकों में किसानों के बीच में मुर्गी पालन एक पॉपुलर बिजनेस के तौर पर उभर रहा है।




poultry farming business में इन नस्लों को दें प्राथमिकता

अगर आप भी ये poultry farming business से बढ़िया फायदा प्राप्त करना चाहते हो तो स्वरनाथ, केरी श्यामा, निर्भीक, कड़कनाथ, ग्रामप्रिया, श्रीनिधि, कारी उज्जवल, वनराजा और कारी जैसी मर्गियों का पालन कर सकते हैं। poultry farming business को चालू कर सकते हो।

पैसो का रखिये इंतज़ाम launch होने जा रही Maruti Fronx की लक्जरी फीचर्स वाली SUV कार

जानकारी के मुताबित अब सरकार की ये स्कीम के और से किसानों को poultry farming के और से 50 फीसदी की subsidy भी देती है। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए National Live Stock Portal पर भी विजिट कर सकते हैं। जिसके सिवाय आप नाबार्ड के और भी मिर्गी के पालन के लिए किसानों को अच्छी खासी सब्सिडी भी दी जाएगी।

खिलौने की कीमत में बिक रही Maruti Breeza की लल्लनटॉप फीचर्स वाली धांसू कार

poultry farming business से कितनी होगी इनकम

जानकारी के मुताबित अगर आप भी 10 से 15 मुर्गियों के साथ में बिजनेस को चालू शुरु करते हो तो करीब 50 हजार रुपये की लागत आपको होगी। जिसमे आपको मार्केट में बेंच सकते हैं। ये आपको लागत से दो गुना अधिक फायदा भी देगी। अब ये वर्ष भर में एक देसी मुर्गी करीब 160 से 180 अंडे देती है। अगर आप अच्छी खासी संख्या में मुर्गियों को पालते हो तो ये सालाना आपको लाखों का फायदा भी देगा। गावं हो या शहर शुरु करें ये जबरदस्त बिजनेस महीने में होगी लाखों की कमाई जाने

kit-ket चॉकलेट की कीमत में आ गया 108MP कैमरा कॉलिटी वाला Realme 10 Pro का 5G smartphone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *