सरकारी योजना

Free Ration लेने वालों को लगा बड़ा झटका अब सरकार करेगी जमकर कार्रवाई

Free Ration पाने वालों को लगा बड़ा झटका अब सरकार करेगी जमकर कार्रवाई। बताया जा रहा की अगर आप free ration का फायदा ले रहे हो तो आपके लिए ये खबर बहुत ही खास होगी। बता दें तकरीबन 40 फीसदी डीलरों को कम राशन मिल रहा है। जिसका प्रभाव उपभोक्ताओं पर पड़ता हुआ नजर आ रहा।




 

साथ ही देहरादून में इस टाइम 905 डीलर हैं। जिसके करीब 40 फीसदी डीलर ऐसे ही पर्याप्त मात्रा में Ration नहीं दिया जा रहा। बताया जा रहा की अब सरकारी सस्ता-गल्ला परिषद के राज्य अध्यक्ष जितेंद्र गुप्ता के मुताबिक Ration के बटवारे में ये गड़बड़ी बहुत टाइम से सगल से चली आ रही।

Google Pay यूजर्स की हुई मौज bank account से बिना पैसे कटे हो जाएगी पेमेंट जाने कैसे

बताया जा रहा की अब ये डीलर को कम कोटा मिलने के कारण उनके ration नहीं होगा। ऐसे में सस्ते गल्ले की दुकानों में अक्सर उपभोक्ताओं से विवाद की स्थिति भी पैदा हो जाएगी। साथ ही आपको डीलरों को ration वितरण में भी परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है।

ration का क्या है निर्धारण

जानकारी के मुतबित अब राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के और से ration कार्डधारक प्रति यूनिट 2 किलो गेंहू और 3 किलो चावल निशुल्क दिया जायेगा। जिसमे अधिक कार्डधारकों को 11.50 किलो गेंहू और 23.50 किलो चावल प्रति कार्ड फ्री दिया जायेगा। जो PHH के और से प्रति कार्ड 7.50 किलो चावल 11 रुपये किलो के हिसाब से distribute किया जायेगा।

Yamaha की मुश्किलें बढ़ाने आ गई झक्कास फीचर्स वाली Aprilia RS 660 की धाकड़ बाइक

अगर आप भी राशन के डीलरों को तय कोटे के हिसाब से वितरण करना चाहते हो और पर्याप्त राशन न होने के कारण डीलर और उपभोक्ताओं के बीच में विवाद की स्थिति भी पैदा होने की पूरी उम्मीद भी बताई जा रही।

साथ ही बहुत से डीलरों को यहां पर समस्या भी बहुत होती है। ऐसे में मान लें कि किसी डीलर को मंथ का 10 कुंतल राशन भी दिया जाता है। साथ ही उसी मंथ छह कुंतल ही राशन सेल कर दिया जायेगा। Free Ration पाने वालों को लगा बड़ा झटका अब सरकार करेगी जमकर कार्रवाई

शहरों की रानी बनकर कच्ची सड़कों को चुनौती देने आ गयी 90 दशक पुरानी Yamaha RX100 की कातिलाना फीचर्स वाली बाइक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button