टेक्नोलॉजी

एक नए ऑफर के साथ मार्केट में पेश हुआ Iphone 16 Pro, जबरदस्त फीचर्स और DSLR कैमरा के साथ 

एक नए ऑफर के साथ मार्केट में पेश हुआ Iphone 16 Pro, जबरदस्त फीचर्स और DSLR कैमरा के साथ 

एक नए ऑफर के साथ मार्केट में पेश हुआ Iphone 16 Pro, जबरदस्त फीचर्स और DSLR कैमरा के साथ एप्पल सितंबर 2024 में iPhone 16 सीरीज को लॉन्च करेगा। लाइनअप में सबसे पॉपुलर हैंडसेट में से एक यकीनन iPhone 16 Pro होगा। ‘PRO’ मॉडल हमेशा से अपने कम्फर्टेबल फॉर्म फैक्टर के कारण सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करते हैं, वहीं डिवाइस में सभी फ्लैगशिप फीचर्स लगभग ‘प्रो मैक्स’ जैसे होते हैं। कहा जा रहा है कि यह ट्रेंड इस साल भी जारी रहेगा। Apple इसे iPhone 15 Pro की तुलना में ज्यादा बड़े अपग्रेड दे सकता है। आइए इसके बारे में जानते हैं…





कैमरा प्रेमी iPhone 16 Pro मॉडल में महत्वपूर्ण अपग्रेड की उम्मीद कर सकते हैं। इन संवर्द्धन में 48MP अल्ट्रावाइड लेंस और 5x ऑप्टिकल ज़ूम टेट्राप्रिज्म कैमरा शामिल है। इन सुधारों के साथ, iPhone 16 Pro का लक्ष्य विविध फोटोग्राफी आवश्यकताओं को पूरा करते हुए अद्वितीय छवि गुणवत्ता और बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करना है।

यह भी पढ़े:- Off-road किंग Mahindra thar फिर से एक नए ऑफर के साथ मार्केट में अपना जलवा दिखाने आ गई किलर लुक के में 

डमी फोटोज में दिख रहा है कि iPhone 16 और iPhone 16 Plus मॉडल्स में बैक पैनल पर क्लासिक डायगोनल कैमरा मॉड्यूल की जगह वर्टिकल कैमरा सेटअप मिल सकता है। इसके अलावा सभी नए आईफोन मॉडल्स में डेडिकेटेड ऐक्शन बटन मिलेगा, जो iPhone 15 सीरीज के प्रो मॉडल्स में ही मिल रहा है। फोन्स में दाईं ओर कैप्चर बटन मिल सकता है।

एक नए ऑफर के साथ मार्केट में पेश हुआ Iphone 16 Pro, जबरदस्त फीचर्स और DSLR कैमरा के साथ

Apple की iPhone सीरीज को लेकर यूजर्स के बीच खासा क्रेज रहता है। अब एपल की iPhone 16 सीरीज को लेकर जानकारी आना शुरू हो चुकी है। इस सीरीज को 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। अपकमिंग आईफोन्स को लेकर अब कलर्स की जानकारी सामने आई है। iPhone 16 और iPhone 16 Plus के कलर्स को लेकर नई अपडेट मिली है।

पिछले लीक्स और अफवाहों में सामने आया है कि बेहतर परफॉर्मेंस के लिए iPhone 16 लाइनअप में अपग्रेडेड प्रोसेसर मिलेगा। इनमें A17 Bionic प्रोसेसर मिल सकता है। साथ ही 48MP हाई रेजॉल्यूशन कैमरा के अलावा इनमें दमदार बैटरी और वीडियो फीचर्स मिल सकते हैं। कंपनी सॉफ्टवेयर से जुड़े कई सुधार भी करेगी।

यह भी पढ़े:- Nokia का भारत में नया हैंडसेट जल्द होगा लॉन्च मिलेंगे Nokia G42 5G 4GB RAM एक से एक फिचर्स अधिक जानकारी के लिए यहां देखे

डिजाइन के लिहाज से देखें तो रिपोर्ट्स में अपकमिंग सीरीज के डिजाइन की झलक भी देखने को मिली है। iPhone 15 Pro मॉडल की तरह iPhone 16 और iPhone 16 Plus में एक्शन बटन पेश किया जाएगा। इसमें वर्टिकली एलाइन कैमरा सेंसर मिलेंगे। जो कि बिल्कुल नया अपग्रेड होगा। मार्च में आई रिपोर्ट में कहा गया था कि iPhone 16 Pro मॉडल को ब्लैक, ग्रे,व्हाइट और रोज कलर में पेश किया जाएगा।

पिछले महीने ये बताया गया था कि iPhone 16 और iPhone 16 Pro मॉडल इस साल के आखिर में बड़ी बैटरी के साथ अपनी शुरुआत कर सकते हैं. हालांकि, एक टिपस्टर के अनुसार, iPhone 16 Plus मॉडल मौजूदा iPhone 15 Plus के मुकाबले छोटी बैटरी के साथ आ सकता है. इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि आईफोन 16 प्रो मॉडल में फास्ट चिप A18 मिलेगी.

यह भी पढ़े:- 85km Range के साथ OLA का सूपड़ा साफ़ करने आ गई Hero electric atria lx की जबरदस्त स्कूटर भारी फीचर्स और पावरफुल बैटरी

मैकरूमर्स ने बताया है कि कंपनी एसडीआर मोड में ज्यादा ब्राइटनेस दे सकती है। इस मोड में अब आपको जल्द ही 1,200 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस मिल सकती है, जो 2021 के बाद एक बड़ा अपग्रेड देखने को मिल सकता है। अगर यह लीक सच हो जाता है, तो इसका मतलब है कि इस खास मोड में भी आपको ज्यादा ब्राइटनेस मिलेगी। HDR और आउटडोर ब्राइटनेस 1,600nits और 2,000nits पर देखने को मिल सकती है।

एक नए ऑफर के साथ मार्केट में पेश हुआ Iphone 16 Pro, जबरदस्त फीचर्स और DSLR कैमरा के साथ

कहा जा रहा है कि Apple अपने iPhone 16 सीरीज में एक नया कैप्चर बटन भी जोड़ रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को कैमरा शटर और अधिक सुविधाओं तक पहुंचने के लिए एक नया त्वरित बटन प्रदान करेगा। इस बीच, एक्शन बटन, जिसे आईफोन 15 प्रो वेरिएंट में पेश किया गया था, कहा जाता है कि यह आईफोन 16 के सभी वेरिएंट में आता है। ऐप्पल को अधिक स्पर्शनीय और उपयोग में आसान बनाने के लिए एक्शन बटन के आकार को बढ़ाने के लिए भी कहा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *