Tech

DSLR कैमरे की कमर तोड़ने आ गया Poco का X6 Pro 5G स्मार्टफोन Redmi और Realme की लगेगी वाट

DSLR कैमरे की कमर तोड़ने आ गया Poco का X6 Pro 5G स्मार्टफोन Redmi और Realme की लगेगी वाट स्मार्टफ़ोन निर्माता कम्पनी पोको भारत में अपना एक से बढ़कर एक फ़ोन लगातार ला रही है, जो की लोगो द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है, इस नए साल की शुरुवात में ही कम्पनी Poco X6 Pro 5G को लांच करने जा रही है, यह फ़ोन मिडरेंज के बजट में बेस्ट चॉइस होगा, यह फ़ोन रेड्मी k70 का सक्सेसर के रूप में मार्केट में उतरा जायेगा, आज हम बात करेंगे Poco X6 Pro 5G लांच डेट और स्पेसिफिकेशन के बारे में.




Also read this:-मात्र इतने रूपये खर्च कर घर ले आये Bajaj CT 100 1 लीटर में देती है टॉप का माइलेज

Poco X6 Pro 5G स्मार्टफोन सभी फीचर्स  

बात करें इस फ़ोन के स्पेक्स की तो इसमें का पावरफुल चिपसेट के साथ Octa Core का प्रोसेसर दिया जायेगा, जो की Android v14 बेस्ड होगा, साथ ही इसमें 12GB रैम के साथ 256GB का इंटरनल स्टोरेज मिलेगा, जो की मिडरेंज के फ़ोनों में कम देखने को मिलता है, यह फ़ोन तीन कलर आप्शन के साथ आएगा, जिसमे ब्लैक, मिंट और वाइट शामिल है, इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा, आइये देखे इस फ़ोन का पूरा स्पेसिफिकेशन डिटेल में.

Poco X6 Pro 5G स्मार्टफोन कलर ऑप्शन 

यह फ़ोन 6.67 इंच के बड़े कलर OLED स्क्रीन के साथ आएगा, जिसमे 1220 x 2712px रेजोल्यूशन और 446ppi का पिक्सेल डेंसिटी मिलता है, यह फ़ोन बेज़ेल लेस पंच होल टाइप डिस्प्ले के साथ आएगा, इसमें अधिकतम 1800 निट्स का पीक ब्राइटनेस और 120Hz का रिफ्रेश रेट दिया जायेगा, जिससे फ़ोन का गेमिंग और मल्टीमीडिया एक्स्पीरिएंस स्मूथ हो जाता है, साथ ही इस फ़ोन में HDR10+ का भी सपोर्ट देखने को मिल जायेगा.

Poco X6 Pro 5G स्मार्टफोन बैटरी बैकअप

इस फ़ोन में 5500 mAH का बड़ा लिथियम पोलिमर का बैटरी मिलेगा, जो की नॉन रिमूवेबल होगा, इसके साथ एक USB Type-C मॉडल 90W का फ़ास्ट चार्जर दिया जायेगा, जिससे फ़ोन को फुल होने में मात्र 35 मिनट का समय लगेगा, इसमें रिवर्स चार्जिंग का भी आप्शन मिलेगा.

Poco X6 Pro 5G स्मार्टफोन कैमरा

पोको के इस मिडरेंज फ़ोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जायेगा, जिसमे इसका प्राइमरी कैमरा 64MP का वाइड एंगल दूसरा 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल और एक 2MP का मैक्रो कैमरा मिल जायेगा, इसमें HDR, पनोरमा, कंटीन्यूअस शूटिंग, टच टू फोकस, डिजिटल ज़ूम और फेस डिटेक्शन जैसे फीचर्स मिल जायेंगे, बात करें इसके फ्रंट कैमरा की तो इसमें एक 16MP का वाइड एंगल सेल्फी कैमरा मिलेगा जिससे 1080p @ 30 fps FHD तक विडियो रिकॉर्ड कर सकते है.

Poco X6 Pro 5G स्मार्टफोन भारत में लॉन्च की तारीख

फ़िलहाल कम्पनी द्वारा इस फ़ोन के लांच डेट के बारे में कोई अधिकारिक सुचना नहीं दी गयी है, लेकिन टेक्नोलॉजी जगत की मानी जानी वेबसाइट का दावा है की यह फ़ोन भारत में 29 जनवरी 2024 को लांच होगी, और इसमें फ्लिप्कार्ट पर लांच किया जा सकता है.

भारत में Poco X6 Pro 5G की कीमत

भारत में Poco X6 Pro 5G की कीमत के मुताबिक बताया जा रहा है की यह फ़ोन दो स्टोरेज वेरीएंट के साथ आएगा, जिसके शुरुवाती मॉडल की कीमत ₹19,999 से शुरू हो जाएगी.

Also read this:-लो आ गया जबरा लुक और फीचर्स से Oppo की बत्ती बुझाने 50MP कैमरा वाला Vivo का 5g फ़ोन Flipkart पर लगी ऑफर्स की…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button