AAj Tak Ki khabar

कुत्ते की समझदारी ने बचा ली पूरे परिवार की जान, आपको भी हैरान कर देगा ये वीडियो

कुत्ते को सभी वफादार जानवरों में से एक माना जाता है, लेकिन कुत्ता वफादार होने के साथ-साथ काफी समझदार भी होता है. कई बार इंटरनेट पर भी इनकी वफादारी या बहादुरी के वीडियो सामने आते रहते हैं. कोई पानी में कूदकर मालिक की जान बचा लेता है, तो कई मालिक की मौत के बाद भी उनका इंतजार करते नजर आता हैं. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर देखने को मिला है, जिसमें कुत्ते की समझदारी ने पूरे परिवार की जान बचा ली है. वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा शेयर कर रहे हैं.

इस तरह रोकी बड़ी दुर्घटना 

यह एक सीसीटीवी वीडियो है, जिसे इंस्टाग्राम पर सच कड़वा है नाम के पेज पर शेयर किया गया है. वीडियो में एक कुत्ता घर में खाट पर बैठा हुआ है. वहीं पास में ही एक इलेक्ट्रिक स्कूटर भी चार्ज हो रहा है, लेकिन अचानक से इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़े एक एक्सटेंशन बोर्ड में आग (short circut) लग जाती है. यह आग धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) को पकड़ने लगती है. कुत्ता कुछ समय तो उसे देखता है. थोड़ा डरता भी है, लेकिन फिर खाट से नीचे उतरकर एक्सटेंशन से उस इलेक्ट्रिकल बोर्ड को अलग करने की कोशिश करता है. इसके बाद वह फिर से आकर खाट पर बैठ जाता है. इस दौरान हल्की सी लगी आग भी बुझ जाती है. इस तरह कुत्ते की सूझबूझ से पूरे घर में आग लगने से बच जाती है.

कुत्ते की समझदारी ने बचा ली पूरे परिवार की जान, आपको भी हैरान कर देगा ये वीडियो

यहां देखें वीडियो

यूजर्स कर रहे तारीफ 

वीडियो को 16 फरवरी को शेयर किया गया था. शेयर किए वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि, कितना स्मार्ट (Pets) कुत्ता है. वीडियो के शेयर होने के बाद इसे अब तक इसे 60 हजार से ज़्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो पर कई यूजर्स कमेंट भी कर रहे हैं. इसे देख कर एक यूजर ने कुत्ते के लिए लिखा, ‘स्मार्ट डॉग.’ तो किसी ने लिखा कि, ‘ये स्मार्ट तो है लेकिन बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है.’ तीसरे ने कुत्ते की समझदारी की तारीफ करने के लिए ट्रेडिंग फ्रेज का सहारा लिया और लिखा, ‘जस्ट लुकिंग लाइक अ वाव.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *