शिक्षा

District Court Group D Bharti 2024: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में Group D और LDC के पदों पर निकली भर्ती यहाँ, जानिए आवेदन की अंतिम तिथि

District Court Group D Bharti 2024: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में Group D और LDC के पदों पर निकली भर्ती यहाँ, जानिए आवेदन की अंतिम तिथि

District Court Group D Bharti 2024: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में Group D और LDC के पदों पर निकली भर्ती यहाँ, जानिए आवेदन की अंतिम तिथि। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ग्रुप डी और एलडीसी भर्ती का नोटिफिकेशन 99 पदों पर जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फार्म 24 मई से शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 24 जून 2024 तक रखी गई है।




जिला न्यायालय द्वारा 99 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत यूडीसी, एलडीसी, सील बेलीफ, प्रोसेस सर्वर और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए 8वीं और 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 मई से 24 जून तक किए जा सकते हैं।

Desi Jugad Viral Video: सस्ते-सुन्दर जुगाड़ से इस शख्स ने टेबल फैन को बना दिया Traditional AC देखे वायरल वीडियो

District Court Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

इस भर्ती में यूडीसी पद के लिए आवेदन शुल्क 500 और आरक्षित वर्गों के लिए 300 रुपए रखा गया है जबकि एलडीसी और सील बेलीफ पद के लिए आवेदन शुल्क 300 और आरक्षित वर्गों के लिए 200 रुपए रखा गया है इसके अलावा प्रोसेस सर्वर और ग्रुप डी के पद के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपए और आरक्षित वर्गों के लिए 150 रुपए रखा गया है।

District Court Recruitment 2024 आयु सीमा

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी और सभी वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

District Court Recruitment 2024 शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में अपर डिवीजन क्लर्क पद के लिए उम्मीदवार ग्रेजुएट और कंप्यूटर कोर्स सर्टिफिकेट होना चाहिए। एलडीसी और सील बेलीफ पद के लिए अभ्यर्थी 10वीं पास और कंप्यूटर कोर्स सर्टिफिकेट होना चाहिए। ग्रुप डी और प्रोसेस सर्वर पद के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं कक्षा पास होना चाहिए।

District Court Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, कंप्यूटर स्किल टेस्ट, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

District Court Recruitment 2024 आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए गए हैं और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और अंतिम तिथि 24 जून रखी गई है जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लेना है इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।

District Court Group D Bharti 2024: डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में Group D और LDC के पदों पर निकली भर्ती यहाँ, जानिए आवेदन की अंतिम तिथि

आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है आवश्यक दस्तावेज, पासपोर्ट साइज फोटो एवं सिग्नेचर स्कैन करके अपलोड करने हैं इसके बाद पद और कैटिगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है आवेदन फॉर्म को सबमिट करने के बाद इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

District Court Group D Bharti Check

  1. आवेदन फॉर्म शुरू: 24 मई 2024
  2. आवेदन की अंतिम तिथि: 24 जून 2024

RTO New Rule 2024: 1 जून से देश भर में लागू होने जा रहे नए नियम सीधा कटेगा 25,000 रुपये का चालान जाने नियम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *