AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

Chhattisgarh : गो रक्षा के लिए रायपुर के गो रक्षक ने निकाली अनोखी दंडवत यात्रा, तस्करों के खिलाफ IG से करेंगे कार्रवाई की मांग

रायपुर : भारत में गाय को मां कहा जाता है और उसकी पूजा की जाती है। लेकिन इन दिनों गो तस्‍करी के बढ़ते मामलों के बीच छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक गो रक्षक ओमेश बिसेन ने अनोखी यात्रा निकाली है।

इस गो रक्षक ने गायों को बचाने के साथ गो तस्‍करी में संलिप्‍त तस्‍करों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर दंडवत यात्रा निकाली है। ओमेश बिसेन गौ सेवा व सवर्धन संगठन के प्रांत प्रमुख हैं। ओमेश का कहना है कि गायों को बचाने और गो तस्‍करों के खिलाफ उनकी ओर से लगातार मुहिम चलाई जा रही है। ऐसे में पिछले कुछ दिनों से गो तस्करी में संलिप्त तस्करों द्वारा उन्‍हें लगातार धमकियां मिल रही हैं।

ओमेश ने गो तस्‍करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर मंगलवार को दंडवात यात्रा शुरू की। ओमेश ने अपनी दंडवत यात्रा रायपुर के टिकरापारा सिदार्थ चौक से शुरू की है। वो दंडवत यात्रा करते हुए शंकर नगर स्थित आइजी आफिस पहुंचेंगे। वहां आइजी को ज्ञापन सौंपकर गो तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करेंगे।

छत्‍तीसगढ़ में पकड़ा गया था गो-तस्करी का बड़ा मामला

बतादें कि दो सप्‍ताह पहले छत्‍तीसगढ़ के रायपुर-दुर्ग जिले के सीमा क्षेत्र में गो-तस्करी का बड़ा मामला सामने आया था। गोसेवकों ने कुम्हारी नाका में गोवंशों से भरा कंटेनर पकड़ा था। कंटेनर में लगभग 80 गोवंश बंद थे। लगभग 10 मृत अवस्‍था मिली थी, जबकि कई के पैर टूटे हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *