AAj Tak Ki khabarChhattisgarhCrimeTaza Khabar

CG Crime News : विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठग लिये लाखों रुपये, कभी टिकट तो वीजा के नाम पर ऐंठता रहा पैसे

रायगढ़ : छाल थाना क्षेत्र में ठगों ने विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की। पीड़ित की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुरूंगा गांव निवासी पीड़ित संदीप कुमार तिग्गा ने पुलिस ने दी तहरीर में बताया कि कुंदन कुमार नाम के व्यक्ति ने कनाडियन एयर लाइन में फूड पैकिंग की जॉब दिलाने के नाम पर तीन लाख 70 हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली। 





संदीप तिग्गा ने यह भी बताया कि उसके दोस्त के जरिए कुंदन कुमार नाम के व्यक्ति से बात हुई, जिससे संदीप दिल्ली में मिला। कुंदन कुमार ने विदेश में जॉब दिलाने का आश्वासन देकर  अपना आधार कार्ड, विजिटिंग कार्ड दिया और कनाडियन एयर  लाइन में फूड पैकिंग कनाडा में जॉब देने की बात कहकर प्रोसेस  के नाम पर पहले 25 हजार रुपये लिए। थोड़े दिन बाद एक लेटर दिया और टिकट बुकिंग के लिए एक लाख 50 हजार रुपये लिया और बोला कि टिकट बुक कर भेज देगा।

10-15 दिन बाद कुंदन टिकट कैंसिल कर बोला कि टिकट एक्सचेंज है। जब वीजा स्टंपिंग होगा, उसी समय टिकट कंपनी द्वारा मिल जायेगा। फिर उसने वीजा के नाम पर एक लाख 95 हजार रुपये लिए। कुंदन के अनुसार, 26 फरवरी को वीजा स्टपिंग मुंबई में होना था और 28 फरवरी का प्लेन टिकट मुंबई से टोरोंटो के लिए था, लेकिन 22 फरवरी को कुंदन कॉल कर अचानक एलएमआईए फंस जाने की बात कहकर कनाडा जाने की बात कहने लगा। तब संदीप ने सबूत के नाम पर टिकट एवं वीजा भेजने के लिए कुंदन को बोला तो उसने मोबाइल चोरी हो जाने और उसी में सब टिकट होने की बात बोला।

CG Crime News : विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठग लिये लाखों रुपये, कभी टिकट तो वीजा के नाम पर ऐंठता रहा पैसे

संदीप को आभास हुआ कि कुंदन उसके साथ धोखाधड़ी कर रहा है। उसने साइबर क्राइम पोर्टल में ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराया, जिससे कुंदन का बैंक अकांउट फ्रीज हो गया। कुंदन अब संदीप को दबाव बना रहा है कि शिकायत वापस ले ले। संदीप तिग्गा के लिखित आवेदन पर थाना छाल में आरोपी पर धारा 420 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *