AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

Chhattisgarh : PM Modi पर विवादित बयान देने के मामले में फंसे चरणदास महंत, आयोग के निर्देश पर FIR

राजनांदगांव : नेता प्रतिपक्ष डा. चरणदास महंत को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध तल्ख टिप्पणी करना महंगा पड़ गया है। महंत के प्रधानमंत्री के सिर पर लाठी मारने वाले बयान को हेट स्पीच मानते हुए केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने एफआइआर करने के निर्देश दिए हैं। आयोग के पत्र के अनुसार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर राजनांदगांव कलेक्टर ने डा. महंत के विरुद्ध अपराध दर्ज करवा दिया है।

कोतवाली थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया कि महंत पर धारा 506 (धमकी) के तहत अपराध दर्ज किया गया है। तीन अप्रैल को राजनांदगांव में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नामांकन रैली और सभा में महंत ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सिर फोड़ने के लिए आदमी चाहिए। यदि कोई लाठीधर के खड़ा हो सकता है तो वह भूपेश बघेल और देवेंद्र यादव हैं।

Chhattisgarh : PM Modi पर विवादित बयान देने के मामले में फंसे चरणदास महंत, आयोग के निर्देश पर FIR

महंत के विवादित बयान के बाद रायपुर से लेकर दिल्ली तक विरोध

महंत के इस बयान के बाद रायपुर से लेकर दिल्ली तक विरोध प्रकट कर भाजपा ने ‘मैं भी हूं मोदी का परिवार, पहली लाठी मुझे मार’ अभियान छेड़ दिया था। जिला निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल ने बताया कि निर्वाचन आयोग से कार्रवाई के लिए निर्देश मिला था। उसके परिपालन में पुलिस को पत्र लिखा गया था। थाने में अपराध दर्ज करा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button