AAj Tak Ki khabarChhattisgarhRaipurTaza Khabar

Raipur News : बिजली कंपनी के स्टोर में आग लगने से 50 करोड़ रुपये के ट्रांसफार्मर और उपकरण खाक

रायपुर: छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी के स्थानीय क्षेत्रीय भंडार में शुक्रवार को भीषण आग लगने से लगभग 50 करोड़ रुपये मूल्य के ट्रांसफार्मर और अन्य विद्युत उपकरण राख हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में जहां यह भंडार स्थित है, वहां से एहतियात के तौर पर लोगों को हटा लिया गया था. उन्होंने बताया कि दमकल कर्मचारियों के करीब आठ घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

कंपनी की ओर से देर शाम जारी एक बयान में कहा गया है कि उसके क्षेत्रीय भंडार में आज दोपहर डेढ़ से दो बजे के बीच आग लगी. भंडार में अन्य उपकरणों के अलावा नए-पुराने मिलाकर लगभग चार हजार ट्रांसफार्मर थे.

अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की जानकारी मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी घटनास्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया.

Raipur News :  बिजली कंपनी के स्टोर में आग लगने से 50 करोड़ रुपये के ट्रांसफार्मर और उपकरण खाक

रायपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि लगभग आठ घंटे के लंबे अभियान के बाद आग पर काबू पा लिया गया. आग बुझाने में 30 से अधिक दमकल गाड़ियां शामिल थीं. सिंह ने बताया कि क्षेत्रीय भंडार के आसपास लगभग 40 घरों को एहतियाती तौर पर खाली करा लिया गया है. उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण के बारे में सही जानकारी अभी नहीं मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button