AAj Tak Ki khabarChhattisgarhCrimeRaipurTaza Khabar

CG Cyber Crime: कस्टमर केयर कर्मचारी बनकर दिया क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा, फोन हैक कर ठग लिए दो लाख

रायपुर : रायपुर में ठग ने एसबीआइ बैंक का कस्टमर केयर बनकर ठगी को अंजाम दिया है। ठग ने व्यक्तिगत जानकारी लेकर व्यक्ति का मोबाइल भी हैक कर लिया। इसके बाद अलग-अलग क्रेडिट कार्ड से दो लाख 16 हजार रुपये खुद के खाते में ट्रांसफर कर दिए। टिकरापारा थाना पुलिस धोखाधड़ी का केस दर्ज कर आरोपित की पतासाजी शुरू कर दी है।





प्रार्थी विद्याकांत मिश्रा ने टिकरापारा थाने में ठगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह अपना क्रेडिट कार्ड बंद करवाना चाहते थे। जिसके लिए उनके पास तीन मई को एक अनजान नंबर से फोन आया। इसमें सामने वाले ने खुद को एसबीआइ का कस्टमर केयर बताया। फिर उसने प्रार्थी से क्रेडिट कार्ड का नंबर पूछा और कुछ अन्य जानकारी मांगी।

इसके बाद ठग के कहे मुताबिक, प्रार्थी ने एसबीआइ और आरबीएल बैंक के क्रेडिट कार्ड की जानकारी भेज दी। इसके बाद उसने ओटीपी सहित अन्य जानकारी पूछी, जिसके कुछ देर बाद ठग ने मोबाइल को हैक कर लिया। फिर उसने पहले बैंक अकाउंट से एक लाख चार हजार रुपये और दूसरे बैंक अकाउंट से एक लाख 11 हजार रुपये निकाल लिए।

CG Cyber Crime: कस्टमर केयर कर्मचारी बनकर दिया क्रेडिट कार्ड बंद करने का झांसा, फोन हैक कर ठग लिए दो लाख

वीडियो काल भी किया

प्रार्थी ने पुलिस को बताया कि ठगी करने के बाद संदिग्ध मोबाइल नंबर से उन्हें वीडियो काल भी आया था, जिसकी सूचना उन्होंने साइबर थाने और टिकरापारा थाने में दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *