AAj Tak Ki khabarCareer

CBSE ने निकाली ग्रुप A,B और C के 118 पदों पर भर्ती, 12 मार्च से कर सकेंगे आवेदन

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेंकंडरी एजुकेशन (CBSE) में नौकरी करना चाहते हैं, तो हम आपके लिए शानदार मौका लेकर आए हैं। CBSE ने  विभिन्न ग्रुप A, B और C पदों के लिए  भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें, उसके बाद ही आवेदन की तैयारी करें।

उम्मीदवारों को सबसे पहले बता दें,  सीबीएसई ने एक नोटिस जारी किया जिसमें उसने विभिन्न पदों को भरने के लिए ‘ऑल इंडिया कम्पेटिटिव एग्जाम’ के माध्यम से डायरेक्ट भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

 

जानें- पदों के बारे में

विभिन्न ग्रुप A, B और C में निन्नलिखित पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें असिस्टेंट सेक्रेटरी, अकाउंट्स ऑफिसर, जूनियर इंजीनियर, जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर, अकाउंटेंट एंड जुनियर अकाउंटेंट के पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन किया जाएगा। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इन पदों पर सिलेक्ट होने पर उम्मीदवारों की नियुक्ति भारत में कहीं भी की जाती है। जिसकी जानकारी सिलेक्ट होने के बाद मिलने वाले अपॉइंटमेंट लेटर में होगी।

आवेदन करने की तारीखें

विभिन्न ग्रुप A, B और C के पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 12 मार्च, 2024 से शुरू हो जाएगी। जिसके बाद फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 11 अप्रैल, 2024 निर्धारित की गई है। आवेदन  करने के लिए CBSE की आधिकारिक वेबसाइट  cbse.gov.in पर ही जाना होगा।

आपको बता दें, अभी तक ग्रुप A, B और C में भर्ती के लिए  CBSE की ओर से आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। उम्मीद है कि CBSजल्द ही एक आधिकारिक नोटिफिकेशन  जारी करेगा जिसमें शैक्षणिक योग्यता. आवेदन फीस से जुड़ी जानकारी शामिल होंगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है,  आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर ही भरोस करें।

जानें- कैसे करना है आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट  cbse.gov.in पर जाना होगा।

स्टेप 2- होम पेज पर “Recruitment section” दिखाई देगा, अब वहां पहुंचना होगा।

स्टेप 3- अब  “list of live recruitments/advertisements” का एक नया पेज खुलेगा।

स्टेप 4- अब विभिन्न पदों के लिए डायरेक्ट भर्ती से जिस पद पर आवेदन करना चाहते हैं, वे लिंक को सर्च करना होगा  और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आगे बढ़ना होगा।

CBSE ने निकाली ग्रुप A,B और C के 118 पदों पर भर्ती, 12 मार्च से कर सकेंगे आवेदन

स्टेप 5- अब इसके बाद आवेदन फॉर्म आपके सामने होगा।

स्टेप 6-  जिसके बाद आवेदन फॉर्म में मांगे गए सभी डिटेल्स को भरना शुरू करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *