AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

CG Road Accident : तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर में कार के उड़े परखच्चे, एक की मौत

अंबिकापुर : अंबिकापुर -बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार की रात अंबिकापुर शहर सीमा में ट्रक की टक्कर से कार सवार महाराजगंज समिति प्रबंधक दीपक मिंज की मौत हो गई। चांदो समिति प्रबंधक फिरोज अंसारी गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अंबिकापुर के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती किया गया है। दोनों समिति प्रबंधक हाईकोर्ट से वापस लौट रहे थे। समय पर धान उठाव नहीं होने से सूखत और नष्ट हुए धान की भरपाई के लिए बनाए जा रहे दबाब के विरोध में इन्हें हाईकोर्ट जाना पड़ा था।मृत समिति प्रबंधक का विवाह एक सप्ताह पहले ही हुआ था। इसी मार्ग पर लखनपुर के समीप मोटरसाइकिल के ट्रक से टकरा जाने के कारण तीन युवकों की मौत हो गई थी। दो घण्टे के भीतर कुल चार लोगों की मौत हुई है।





जानकारी के अनुसार बलरामपुर-रामानुजंगज जिले के समिति प्रबंधकों का समूह बिलासपुर गया हुआ था। इनमें से अधिकांश अपने-अपने साधन से वापस लौट रहे थे।बलेनो कार में महाराजगंज समिति प्रबंधक दीपक मिंज अपने साथी चांदो समिति प्रबंधक फिरोज अंसारी के साथ वापस लौट रहा था। मंगलवार की रात अंबिकापुर की ओर से जा रहे ट्रक से कार की टक्कर हो गई।

टकराने के बाद कार को सड़क किनारे घसीट कर ले जाने के बाद ट्रक खड़ी हो गई। मौके पर ही दीपक मिंज की मौत हो गई। वहीं फिरोज गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे अंबिकापुर अस्पताल में ले जाया गया जहां उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। मृतक समिति प्रबंधक दीपक की शादी 23 मई 2024 को हुई थी।

आशीर्वाद समारोह 25 मई को था। दीपक अरागाही का रहने वाला था। उसके और नवविवाहिता के हाथों की मेहंदी का रंग अभी फीका भी नहीं पड़ा था और परिवार पर बज्रपात हो गया। घटना से स्वजन के साथ ही बलरामपुर जिले के समिति प्रबंधकों में शोक की लहर है। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

समिति प्रबंधकों ने बताया कि जिला खाद्य अधिकारी के द्वारा लगातार समिति प्रबंधकों पर दबाब बनाया जा रहा था। समिति प्रबंधकों ने बताया कि धान का उठाव जीरो हो चुका था परंतु लंबे समय तक उठाव नहीं होने कारण सभी बोरा में सूखत एक से तीन किलो हो गया था। जिसकी भरपाई के लिए जिला खाद्य अधिकारी के द्वारा लगातार दबाव बनाया जा रहा था। अनुबंध शर्तों का उल्लंघन कर धान का उठाव नहीं किया गया।। इस कारण समिति प्रबंधकों को हाईकोर्ट जाना पड़ा था।

CG Road Accident : तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर में कार के उड़े परखच्चे, एक की मौत

बलरामपुर जिला खाद्य अधिकारी के द्वारा जिस प्रकार से बलरामपुर जिले के समिति प्रबंधकों में भारी दबाव बनाया गया, इसे लेकर पूरे जिले के समिति प्रबंधकों में भारी आक्रोश है। बलरामपुर जिले की समितियां शोक में बंद हैं। जिले में 49 धान उपार्जन केंद्र है वहीं 37 समितियां है जो बुधवार को दिनभर बंद रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *