Automobile

Bullet का धंधा मंदा करने आ गई Yamaha XSR 155 की किलर लुक में अपना जलवा दिखाने हुई पेश जाने क्या है कीमत

Bullet का धंधा मंदा करने आ गई Yamaha XSR 155 की किलर लुक में अपना जलवा दिखाने हुई पेश जाने क्या है कीमत

Bullet का धंधा मंदा करने आ गई Yamaha XSR 155 की किलर लुक में अपना जलवा दिखाने हुई पेश जाने क्या है कीमत मोटरसाइकिल का यह लिमिटेड एडिशन थाईलैंड में लॉन्च किया गया था. इस मोटरसाइकिल को Yamaha थाईलैंड ने Zeus Customs के साथ मिलकर तैयार किया है. Zeus Custom ने XSR 155 को एक रेट्रो कैफे रेसर का डिजाइन दिया है. इस कस्टम XSR 155 कैफे रेसर की Yamaha थाईलैंड ने 91,500 THB (थाई बात, थाईलैंड करेंसी) कीमत रखी है. भारतीय मुद्रा में यह करीब 2.05 लाख रुपये होती है.





यामाहा एक्सएसआर155 एक मोटरसाइकिल है और इसकी प्राइस 1.40 लाख से शुरू होती है। भारत में यह 1 वेरिएंट। इसके टॉप मॉडल की प्राइस 1.40 लाख है। XSR155 में 155 ccबी एस 6 engine दिया गया है जो 19.3 PS पावर और 14.7 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

यह भी पढ़े:-Realme का पत्ता कट करने आ गया Samsung Galaxy A15 5G का स्मार्टफोन नए फीचर्स और पावरफुल बैटरी के साथ जाने क्या है कीमत 

Yamaha XSR 155 बाइक को खरीदने के लिए आपको कुछ अच्छे पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। अब यह बाइक की कीमत भारत में 1 लाख 32 हजार रुपये के आसपास बताई जा रही है। इसे ऑन-रोड पर लाने के लिए, आपको लगभग 1 लाख 40 हजार रुपये का खर्च करना पड़ सकता है।

Bullet का धंधा मंदा करने आ गई Yamaha XSR 155 की किलर लुक में अपना जलवा दिखाने हुई पेश जाने क्या है कीमत

Yamaha XSR 155 में 155cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो 19 bhp की मैक्सिमम पावर और 14.7nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स है. मोटरसाइकिल का डिजाइन कंपनी की XSR 700 और XSR 900 मोटरसाइकिलों से मेल खाता है. इसमें टियर ड्रॉप स्टाइल का फ्यूल टैंक और फ्लैट सीट दी गई है.

इसके अलावा मस्कुलर फ्यूल टैंक, गोल टेल लैंप, राउंड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बाइक की सीट पर आराम से दो लोग बैठ सकते हैं। बाइक में सिंगल पॉड इंस्ट्रूएट क्लस्टर दिया गया है जिसमें बाइक चलाने से जुड़ी सारी जानकारियां मिलती हैं।

यह भी पढ़े:-Infinix और Oppo का सूपड़ा साफ करने आ गया Xiaomi 14 Pro का धांसू फीचर्स वाला स्मार्टफोन नए लुक और HDR कैमरा क्वालिटी

फीचर्स की बात करें तो इसमें एक LED हेडलैंप और टेल लैंप, बल्ब इंडीकेटर्स और एक फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। भारतीय स्पेसिफिकेशन्स वर्जन के तौर पर कंपनी इसमें स्टैंडर्ड ABS दे सकती है। एक ट्रू रेट्रो स्क्रैम्बलर फेशन के साथ इसमें 17-इंच एलॉय व्हील्स के साथ फ्रंट में 110-सेक्शन टायर और रियर में 140-सेक्शन ट्यूबलेस ब्लॉक पैटर्न टायर्स दिए जा सकते हैं।

Yamaha XSR 155 बाइक में एक शानदार इंजन भी होगा। अब इस बाइक में Yamaha XSR 155 Bike के लिए 155 सीसी का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन भी होगा। इस इंजन ने Yamaha MT-15 बाइक के इंजन का अनुकरण किया है और 19.3 एचपी की अधिकतम पावर और 14.7 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करने में भी कामयाब होगा। इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इसके अलावा, इस बाइक में एक लीटर पेट्रोल डालने के बाद आप इसे 40 KM से 45 KM तक चला सकते हैं।

यह भी पढ़े:-Bullet का सूपड़ा साफ करने आ गई Electric Kabira KM500 की जबरदस्त बाइक नए फीचर्स और प्रीमियम लुक देश

बाइक में किए गए बदलावों की बात करें तो, इसमें एक क्लिप-ऑन हैंडलबार है जो एक कैफे रेसर की पहचान है। आफ्टर-मार्केट एलिमेंट्स की बात करें तो इसमें कटा हुआ फ्रंट और रियर फेंडर, रेट्रो लुक का राउंड एलईडी स्प्लिट हेडलैंप, रिब्ड पैटर्न के साथ एक डुअल-टोन सीट और टैंक ग्रिप्स शामिल हैं।

Bullet का धंधा मंदा करने आ गई Yamaha XSR 155 की किलर लुक में अपना जलवा दिखाने हुई पेश जाने क्या है कीमत

जापनी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Yamaha इस सेगमेंट में अपनी उपस्थिति मजबूत करने पर लगी हुई है। इस सेगमेंट में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में XSR155 को लॉन्च कर चुकी है। इसमें सिंगल सिलेंडर 150cc लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है जिसके चलते आप इसे हर रोज चला सकते हैं। वैसे तो XSR155 मौजूदा Yamaha R15 V3.0 पर आधारित है। हालांकि, निश्चित रूप से ब्रांड कुछ पहलुओं पर समझौता कर सकता है और इसमें एल्यूमीनियम स्विंगार्म की जगह एक बॉक्स-सेक्शन यूनिट और एक इन्वर्टेड फ्रंट फॉर्क दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *