BILASPUR NEWSBilaspur NewsChhattisgarh

बिलासपुर : श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर सिम्स द्वारा लिया जाता है अधिक राशि विरोध करने पर दिया जाता है हाजमोला।

बिलासपुर : श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर की स्थापना लोगों को कम रेट में जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध कराने के मकसद से शुरूआत किया गया है, हम बात कर रहे हैं सिम्स स्थित धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर बिलासपुर की जहाँ इस योजना का संचालन करने वाले कुछ अलग ही रूप में अपनी जेब को भरने में कर रहे हैं । यहां दवाइयां लेने पर प्रति बिल एक या दो रुपए अतिरिक्त ले लिया जाता है इस प्रकार कस्टमरों से अधिक पैसे की अवैध वसूली की जा रही है। जब इनसे बिल की मांग की जाती है, तब उनकी चोरी पकड़ी जाती है तब यह गलती से होने की बात कह कर एक दो रुपए का हाजमोला या चॉकलेट देकर बात को रफा दफा करने में लगे रहते हैं ।

इसकी शिकायत जब हमे मिली तब हमारे द्वारा इसकी पुस्टि करने के लिए वहां से दवा लिया गया और हमसे 125/- का पेमेंट ऑनलाइन कराया गया फिर बिल की मांग करने पर 123/- का बिल दिया गया फिर हमारे विरोध करने पर हाजमोला दिया गया और गलती होने के बात कही जा रही थी।

देखा जाए तो पूरे दिन में इनके द्वारा लगभग सभी कस्टमरों से अधिक राशि वसूल की जा रही है जो एक सरकारी योजना पर लोगों के भरोसे को तोड़ने वाली बात होगी क्या यह योजना भी अन्य की तरह धन उपार्जन का जरिया बन रहा है। इसके संचालन करने वालों के लिए धन उपार्जन का एक नया रास्ता है अब देखने वाली बात होगी कि इसकी जड़े क्या वहां बैठने वाले कर्मचारी तक की सीमित है या इस वसूली की बंदर बाट सभी को होता है इस विभाग के जिम्मेदार अधिकारी के द्वारा क्या इस संचालन पर सख्त करवाई की जाएगी और आगे इस तरह का अवैध कार्य न हो उस पर मॉनिटरिंग की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button