Automobile

Bajaj ने पेश की अपनी सबसे सस्ती और पावरफुल बैटरी वाली Bajaj Qute RE60 कार

Bajaj ने पेश की अपनी सबसे सस्ती और पावरफुल बैटरी वाली Bajaj Qute RE60 कार

Bajaj ने पेश की अपनी सबसे सस्ती और पावरफुल बैटरी वाली Bajaj Qute RE60 कार भारतीय मिडिल क्लास के लिए बजाज की यह कार एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है. यह दिखने में तो फोर व्हीलर है लेकिन असल में यह एक क्वाड्रीसाइकिल है. कार और थ्री-व्हीलर के बीच क्वाड्रीसाइकिल नाम से एक नया सेगमेंट बनाया गया है. कंपनी ने इसे ऑटो-टैक्सी के रूप में पेश किया है. Bajaj Qute (RE60) की खास बात यह है कि यह भारत की पहली क्वाड्रीसाइकिल गाड़ी और ऑटो-टैक्सी है.





Bajaj Qute को भारत में लॉन्च होने में अब महज कुछ समय ही बाकी रह गए है। Bajaj Qute भारत की पहली quadricycle है। Bajaj अपनी Qute को 18 अप्रैल 2019 (गुरुवार) को लॉन्च करने जा रही है। Bajaj Qute तीन-पहिया ऑटो रिक्शा या फिर सस्ते दर वाली टेक्सी का विकल्प होगी। बता दें कि सरकार ने Qute के लिए एक नया सेगमेंट बनाया है जिसका नाम क्वाड्रिसाइकिल है। भारत में सबसे छोटी कार कैटेगरी में अब टाटा नैनो (Tata Nano) के साथ बजाज की QUTE भी शामिल होने जा रही है। Bajaj Qute को पहली बार RE60 कोडनेम से 2012 Auto Expo में पेश किया गया था। हम आपको Bajaj Qute के बारे में 7 ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिनके कारण यह लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। डालते हैं एक नजर…

यह भी पढ़े:- FHD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ Vivo ने लॉन्च किया Vivo T3 का 5G स्मार्टफोन बवाल के फीचर्स के साथ

Bajaj Qute RE60 कार की EMI की बात करी जाए तो वह 7,520 रुपए पर महीने से चालू हो जाती है और इसका लोन पीरियड 60 Months का होता है जो की @9.8% Interest रेट पर देना होता है और ₹ 7,520 Per Month तब देने होते हैं जब आपका लोन अमाउंट ₹ 3,56,000 हो। हर एक वेरिएंट का अलग लोन अमाउंट होता है और अलग EMI Cost होती है।

Bajaj ने पेश की अपनी सबसे सस्ती और पावरफुल बैटरी वाली Bajaj Qute RE60 कार

अगर आप भी यह कार खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती कीमत लगभग ₹ 300000 से शुरू होने वाली है. इसकी टेस्टिंग तमिलनाडु में पूरी हो चुकी है और जल्द ही इसे भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा. इसमें 20 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा और यह एक फोर सीटर गाड़ी होगी. यह तीन रंगों के विकल्प में उपलब्ध होगी.

 

Bajaj Qute RE60 कार के इंजन की पावर 10.83 BHP है और यह 16.1 Nm का टॉर्क जनरेट करती है और अगर इसके माइलेज की बात करें तो यह 35 Km/Litre से 45 Km/Litre हो सकता है।

यह भी पढ़े:- 16GB रैम और 1TB स्टोरेज के साथ Honor ने Honor Magic 6 pro को किया लॉन्च नए फीचर्स और पावरफुल बैटरी

अगर इसके इंजन के मामले में बात करे तो Bajaj Qute re360 में आपको 216.6 सीसी का ताकतवर फोर स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन देखने को मिलने वाला है, जो की यह इंजन 13 हॉर्स पावर की ताकत और 18 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा.

 

Bajaj Qute में 216 सीसी, सिंगल सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 13 PS की मैक्सिमम पावर और 18.9 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा, जो मोटरसाइकल में दिए जाने वाले गियरबॉक्स की तरह होगा।

यह भी पढ़े:- पावरफुल इंजन के साथ बाजार में अपना जलवा दिखाने आ गई Honda Shine 125 की नई बाइक

अगर Bajaj Qute (RE60) के इंजन की बात करें तो यूजर्स को इसमें 216.6cc का फोर स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है. यह इंजन 13.1PS पावर और 18.9Nm टॉर्क जनरेट करता है. बजाज ने इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. थ्री-व्हीलर सेगमेंट में भी यूजर्स के लिए Bajaj Qute (RE60) दूसरे मौजूदा ऑप्शन से बेहतर साबित हो सकती है.

Bajaj ने पेश की अपनी सबसे सस्ती और पावरफुल बैटरी वाली Bajaj Qute RE60 कार

बजाज की सबसे सस्ती कार की बात करें तो कंपनी इस कार में लगभग 216.6 सीसी का दमदार फोर स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दे रही है. यह इंजन 13 हॉर्स पावर की ताकत और 18 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है. इस गाड़ी में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन लगाया गया है और साथ ही इसमें सीएनजी का विकल्प भी मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *