देशबिजनेससरकारी योजना

Adhar Card New Rule 2024 आधार कार्ड को लेकर लोगों की बढ़ी मुश्किल! सरकार ने लागू किये 4 नए रूल्स जाने खबरे फटाफट

Adhar Card New Rule 2024 आधार कार्ड को लेकर लोगों की बढ़ी मुश्किल! सरकार ने लागू किये 4 नए रूल्स जाने खबरे फटाफट।  मिली जनकारी के मुताबित बताया जा रहा की अब सरकार की और से Adhar Card को लेकर नया नियम जारी किये। अगर आप भी एक नया Adhar Card बनवाना चाहते हो या फिर Adhar Card में कोई चेंज करना चाहते हो तो आपको ये रूल्स के बारे में जानना बहुत ही जरुरी होगा।




जन्मतिथि और नाम चेंज होगा मुश्किल

बताया जा रहा की अब UIDAI की और से निजी कंपनियों को Adhar Card बनाने वाले जन्म तिथि और date of birth को सुधारने के लिए नए नियम जारी किये जायेगे। अब जन्म प्रमाण पत्र और हाई स्कूल प्रमाण पत्र के बिना कोई भी व्यक्ति की जन्म जन्मतिथि को Adhar Card में सुधार नहीं कर सकते।

Royal Enfield का घमंड तोड़ने आ गयी मॉडर्न Features वाली Kawasaki Eliminator 450 बाइक

बताया जा रहा की अब बहुत से ऐसे ही हमारे देश के नागरिक है जो आज भी गांव में निवास करते जिसके उनके लिए गांव में जन्म प्रमाण पत्र या फिर high school certificate उपलब्ध नहीं होता। तो ऐसे में  स्थिति राजपत्रित अधिकारी के दौरान या फि रMBBS Doctor से सर्टिफाइड लेटर लेकर जन्म तिथि को सुधार सकते हो।

 Adhar Card में जारी हुए नए रूल्स 

अब राज्य सरकार की और से Adhar Card को लेकर नीतीश की सरकार ने एक नया अनुरोध किया जिसके मुताबित अपना जमाबंदी को भी Adhar Card एवं phone नंबर से लिंक भी करा सकते हो।  ताकि भविष्य में किसी भी और की परेशानी नहीं हो।मात्र 90 हजार में launch हुई 30km माइलेज वाली Maruti Alto K10 की टकाटक फीचर्स वाली कार

सरकार ने Adhar Card को लेकर जारी किये रूल्स 

जानकारी के मुताबित बताया जा रहा की अब राज्य सरकार की और से नए रूल्स भी लागू किये। अब सरकार की और से Adhar Card  अनिवार्य कराया। साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र पर जब भी आधार छोटे बच्चों को सुधरवाएं या बनवाने जाएंगे तो उसे कंडीशन में आपके लिए Adhar Card की जरूरी कर दिए। Adhar Card New Rule 2024 आधार कार्ड को लेकर लोगों की बढ़ी मुश्किल! सरकार ने लागू किये 4 नए रूल्स जाने खबरे फटाफट

5000mAh बैटरी के साथ launch हुआ 4GB रैम+128GB स्टोरेज वाला Realme C63 5G smartphone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *