सरकारी योजना

पिछले 10 सालों से नहीं कराया Aadhar Card Update तो रद्द ही जायेगी मान्यता  जाने आवेदन को प्रोसेस

पिछले 10 सालों से नहीं कराया Aadhar Card Update तो रद्द ही जायेगी मान्यता  जाने आवेदन को प्रोसेस। जानकारी के मुताबित बताया जा रहा की अगर आपके पास आपका Aadhar Card हो तो आप सभी के लिए एक खास खबर सामने आ रही। देश के सभी नागरिकों के पास Aadhar Card होना बहुत ही अनिवार्य होगा। इसे बनवाने के बाद 10 वर्ष में उन्हें अपना Aadhar Card  अपडेट कराना होगा।




आपको टाइम-टाइम पर अपना Aadhar Card   अपडेट करना अनिवार्य 

बताया जा रहा की अब अपने Aadhar Card  को टाइम-टाइम पर अपडेट करना बहुत ही अनिवत होगा। जैसे बच्चों को 5 वर्ष से 7 वर्ष तक का Aadhar Card Update कराना बहुत ही जरुरी होगा। जिसके बाद 15 से 17 वर्ष के बीच बायोमेट्रिक अपडेट कराना बहुत ही अनिवार्य होगा। हर 10 वर्ष के बाद आप सभी को अपना biometric update कराना होगा।

फीचर्स और look देख शादी सुदा लड़कियां भी हुई दीवानी ppo Reno 8 Pro 5G smartphone की

अगर आप सभी निर्धारित टाइम में सीमा के अंदर biometric नहीं करवाते हो तो आप सभी को अलग-अलग परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है।

 मान्य नहीं होंगे ये कागजात 

बताया जा रहा की अब सबदे पहले जब भी बच्चे का Aadhar Card बनता था तो Aadhar Card बनवाने के लिए प्रिंसिपल या school id card को वैध कागजात मानकर आवेदन की प्रक्रिया को भी पूरा किया जायेगा।जिसे बंद कर दिया गया है। जिसके लिए बच्चों के पास date of birth certificate होना बहुत ही अनिवार्य होगा। .

देश में नई सरकार के आते ही लागू होगी 9000 करोड़ की जबरदस्त योजना 

Aadhar Card 2024 अपडेट के लिए जाने प्रोसेस 

  • अपने Aadhar Card में biometric update करवाने के लिए आप सभी को सबसे पहले अपने नजदीकी Common Service Center पर जाना अनिवार्य होगा।
  • जहां आपको बस biometric update के लिए करना है।
  • आप सभी को अपना Aadhar Card नंबर देना बहुत ही अनिवार्य होगा।
  • Aadhar Card नंबर देने के बाद biometric update की प्रक्रिया को भी चालू किया जायेगा।
  • जहां आप सभी को अपना बायोमेट्रिक देना है।
  • जिसके बाद आप सभी के आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करना होगा।
  • अब इसे पूरी और से आप अपने aadhar biometric  को पूरी आसानी से अपडेट करवा सकते हैं। पिछले 10 सालों से नहीं कराया Aadhar Card Update तो रद्द ही जायेगी मान्यता  जाने आवेदन को प्रोसेस

नौजवान युवाओं की पहली पसंद बनी Maruti Jimny की टनाटन फीचर्स वाली कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button