Automobile

खिलौने के दाम में मिल रही Bajaj Pulsar N160 की जबरदस्त बाइक

खिलौने के दाम में मिल रही Bajaj Pulsar N160 की जबरदस्त बाइक

खिलौने के दाम में मिल रही Bajaj Pulsar N160 की जबरदस्त बाइक 2024 मॉडल में कंपनी ने नई लाइट के साथ ब्लूटूथ की स्मार्ट कनेक्टिविटी दी है। इसमें उसकी अपडेटेड पल्सर NS160 और पल्सर NS200 शामिल हैं। नए स्टाइल और एडवांस फीचर्स से लैस पल्सर NS160 की शुरुआती कीमत 1.46 लाख रुपए है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला TVS और होंडा के मॉडल से होता है।





बजाज ऑटो के प्रेसिडेंट-मोटरसाइकिल सारंग कनाडे ने कहा, “बीस साल पहले लॉन्च हुई पल्सर ने भारत में स्पोर्ट्स-मोटरसाइक्लिंग क्रांति ला दी है. पल्सर 250, अब तक की सबसे बड़ी पल्सर है, जिसे अक्टूबर 2021 में नए प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया गया था. इस बाइक को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. हम नए प्लेटफॉर्म को 160cc सेगमेंट में विस्तार करने पर खुश हैं. नई पल्सर N160 में रोमांचक राइडिंग के लिए एक बेहतरी बाइक है. यह सही स्ट्रीट राइडिंग अनुभव प्रदान करने के लिए बनाई गई है.”

यह भी पढ़े:- बड़े पापा की पहली डिमांड आ गई मार्केट में Mahindra Scorpio N की जबरदस्त कार

इस मोटरसाइकिल में एनालॉग टैकोमीटर नहीं मिलेगा। उसकी जगह एक नई डिजिटल यूनिट ने ले ली है। मोटरसाइकिल चलाते समय राइडर कॉल अटैंड और कट कर सकेगा। इसमें एक बजाज राइड कनेक्ट एप्लिकेशन होगा, जिसका उपयोग मोटरसाइकिल और मोबाइल फोन को कनेक्ट करने के लिए किया जाएगा। इसमें एक नया USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलेगा।

खिलौने के दाम में मिल रही Bajaj Pulsar N160 की जबरदस्त बाइक

Bajaj Pulsar N160 Launched: बजाज ऑटो ने OBD2 और E20 फ्यूल-कॉम्प्लीयंट बाइक को पेश करना शुरू कर दिया हैं. इसी क्रम में दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी ने इंडियन मार्केट में बजाज पल्सर एन160 का 2023 मॉडल लॉन्च किया है. लेटेस्ट बाइक डीलरशिप के पास आना शुरू हो गई है. दिलचस्प बात ये है कि नई बाइक पल्सर लाइनअप की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल है. 2023 पल्सर एन160 मोटरसाइकिल को 1,29,645 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है.

बजाज पल्सर N160 आराम से 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पर लम्बा भाग सकती है। मोटरसाइकिल की माइलेज 45 kmpl तक होना चाहिए। पल्सर N160 के फ्रंट टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में अडजस्टेबल मोनोशॉक दिया गया है।

यह भी पढ़े:- 200 मेगापिक्सल का प्रीमियम कैमरा के साथ vivo ने लॉन्च किया अपना Vivo V26 Pro का 5G स्मार्टफोन

2024 Pulsar N160 में क्या नया?

अपडेटेड Pulsar N160 के यूएसडी फोर्क्स को गोल्डन कलर में तैयार किया गया है, जैसा कि हमने हाल ही में लॉन्च हुए 2024 Pulsar N250 में देखा था। हालांकि, कंपनी ने N160 के हिसाब से सस्पेंशन को रिट्यून किया गया है। इसके अलावा मोटरसाइकिल को मिलने वाला एक और छोटा अपडेट स्लीक एलईडी टर्न इंडिकेटर्स का एक नया सेट है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Pulsar N160 में आखिरी अपडेट एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जोड़ा गया है, जिसने सेमी-एनालॉग यूनिट को रिप्लेस किया है। नया क्लस्टर गियर पोजीशन इंडिकेटर, मोबाइल नोटिफिकेशन अलर्ट, रियल टाइम फ्यूल एफिशियंशी, डिस्टेंस टू एम्पटी, एवरेज फ्यूल इकॉनमी और टाइम होगा। इसके अलावा सामान्य ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, स्पीडोमीटर और फ्यूल गेज होंगे। फिलहाल, यह पुष्टि नहीं हुई है कि पल्सर एन160 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलेगी या नहीं।

यह भी पढ़े:- AMOLED डिस्प्ले के साथ मार्केट में उछल कूद करने आ गया OnePlus 11R का 5G स्मार्टफोन

बाकी हेडलाइट यूनिट, टायर्स साइज, डिस्क ब्रेक्स, फ्रंट और रियर सस्पेंशन, टेललाइट, स्प्लिट सीटें आपको N250 वाली ही मिल जाती हैं, जो कि काफी ज्यादा बढ़िया है। 795 mm सीट हाईट और 165 mm का ग्राउंड क्लियरेंस भी आपको N250 वाला ही मिल जाता है। हालांकि, व्हीलबेस में 7 mm की बढ़ोतरी की है क्योंकि बाइक में चेन स्प्रोकेट नया लगाया गया है। अब इस मोटरसाइकिल में आपको NS160 के मुकाबले ग्राउंड क्लियरेंस काफी कम है, लेकिन सीट हाईट भी कम हो गई है और इसी वजह से छोटे राइडर्स भी इसे आसानी से चला सकते हैं। खैर, एग्जॉस्ट भी आपको NS160 की काफी याद दिलाएगा, लेकिन अब यह पहले से ज्यादा कॉम्पैक्ट और स्पोर्टी नजर आ रहा है।

खिलौने के दाम में मिल रही Bajaj Pulsar N160 की जबरदस्त बाइक

बजाज की ओर से परफॉर्मेंस सीरीज के तौर पर एनएस सीरीज को ऑफर किया जाता है। इस सीरीज की यह बाइक 160 सीसी इंजन के साथ मिलती है। शुरूआत में बाइक को चलाने पर आपको यह अंडर पावर लग सकती है लेकिन जब इसे पांच हजार आरपीएम या उससे ज्यादा पर चलाया जाता है तो इसकी पावर राइडर को महसूस होती है। पांच हजार आरपीएम के बाद बाइक काफी अच्छे से चलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button