AAj Tak Ki khabar

आग की लपटों से घिरा था 6 साल का बच्चा, फायर फाइटर ने जान पर खेलकर बचाई जान

अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए एक छह साल के बच्चे को आग की लपटों से सुरक्षित बाहर निकाल लेने वाले फायर फाइटर की जमकर सराहना की जा रही है. भीषण आग लगने के हादसे के बाद राहत और बचाव अभियान में जुटे दमकलकर्मियों के साहस को दिखाने वाले वीडियो क्लिप को लोग ऑनलाइन देख और शेयर कर रहे हैं. वायरल वीडियो में बच्चे को आग से बचाने की कोशिश करते हुए एक फायर फाइटर को बालकनी से लटकते हुए दिखाया गया है.





बच्चे को आग से बचाने का वीडियो

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे एक फायर फाइटर दूसरे लोगों की मदद से जलते हुए अपार्टमेंट में फंसे छह साल के लड़के तक पहुंचा. जलते हुए अपार्टमेंट से छह साल के बच्चे को साहसपूर्वक बचाने का यह वीडियो वायरल हो गया है. वीडियो में एक फायर फाइटर बच्चे को बचाने के लिए खतरनाक चढ़ाई पार कर उस तक पहुंचता है.

ब्राजील में हुई घटना

ब्राजील में हुई इस घटना का वीडियो गुड न्यूज़ मूवमेंट नाम के पेज से इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है. इसके डिटेल में लिखा गया है कि, “एक अपार्टमेंट में लगी आग से 6 साल के लड़के को बचाने के लिए बहादुर पड़ोसियों और दमकलकर्मियों ने साथ मिलकर काम किया. घटना मंगलवार सुबह करीब आठ बजे इमारत की चौथी मंजिल पर हुई. रेस्क्यू के बाद धुएं में सांसों की दिक्कत और मामूली रूप से जल जाने के कारण लड़के को सीधे अस्पताल ले जाया गया.”

बच्चे तक पहुंचने की कोशिश करती दिखी फायर फाइटर टीम

वायरल वीडियो की शुरुआत में एक बच्चा अपार्टमेंट की बालकनी के एक कोने पर खड़ा है और उसके पीछे फ्लैट से आग की लपटें निकल रही हैं. इसके बाद फायर फाइटर नीचे की मंजिल से बच्चे तक पहुंचने की कोशिश करते दिख रहा है. वीडियो पोस्ट किए जाने के कुछ ही घंटे में एक लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही व्यूअर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस पोस्ट को अब तक करीब 35,000 लाइक्स मिल चुके हैं. सैकड़ों लोगों ने हिम्मत से भरे इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट भी पोस्ट किए हैं.

राहत और बचाव अभियान

इंस्टाग्राम पर एक यूजर ने कमेंट किया, “बचाव में जुटे लोगों के लिए मेरा दिल प्रशंसा से भर जाता है. मेरा बेटा 6 साल का है और मैं इसे अपनी आत्मा में महसूस करता हूं.” दूसरे ने लिखा, “किसी अजनबी के लिए अपनी जान जोखिम में डालने की कल्पना करें. ऐसे लोग इंसानों की एक विशेष नस्ल हैं.” तीसरे यूजर ने रेस्क्यू करने वालों की तारीफ में लिखा, “मैं उन लोगों को कभी नहीं समझ पाऊंगा जो आग में घुसकर लोगों को बचाते हैं, लेकिन मैं उनके लिए हर दिन भगवान को धन्यवाद देता हूं.”

आग की लपटों से घिरा था 6 साल का बच्चा, फायर फाइटर ने जान पर खेलकर बचाई जान

दिल छू रहा है वीडियो

चौथे यूजर ने कमेंट में लिखा, “किसी तरह, यह सब अच्छाई देखकर मुझे लगता है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा. दरअसल, मानव जाति अच्छी है. बस उन साधारण लोगों को असाधारण होते हुए देखो. यह आदमी शुद्ध प्रेम से काम कर रहा है. मुझे धरती पर उनके साथ होने में गर्व महसूस हो रहा है.” वहीं, पांचवें ने लिखा, “वह एक बहादुर आदमी था. हालांकि, वह डरा हुआ था, लेकिन फिर भी उसने ऐसा किया.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *