Chhattisgarh

24 घंटे बाद भी नहीं मिला एएसआई के हत्यारे का सुराग हत्या का अपराध पंजीबद्ध, संदेहियों से चल रही पूछताछ

भागवत दीवान

कोरबा– जिले के बांगो थाना में पदस्थ एएसआई नरेन्द्र सिंह परिहार के कमरे में घुसकर गर्दन के पीछे किसी धारदार हथियार से काफी गहरा और संघातिक वार कर हत्या कर देने के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है। यह हमला किसने और क्यों किया, इसके बारे में जांच-पड़ताल की जा रही है। विभिन्न बिन्दुओं पर पुलिस की जांच जारी है, लेकिन अब तक पुलिस के हाथ अपराधी तक नहीं पहुंचे हैं।

गत 9 व 10 मार्च की मध्य रात्रि से सुबह के बीच के घटनाक्रम में मारे गए एएसआई के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के उपरांत अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302 व 458 भादवि के तहत जुर्म दर्ज कर लिया गया है। इस मामले को सुलझाने के लिए एसपी उदय किरण के मार्गदर्शन में पुलिस की अलग-अलग टीम लगी हुई है। सायबर सेल एवं फॉरेंसिक एक्सपर्ट तथा खोजी डॉग बाघा की मदद इस मामले में ली जा रही है। प्रारंभिक तौर पर मिले सुराग के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। साथ ही अन्य संदेहियों पर निगरानी बढ़ाई गई है।वारदात का पता कल सुबह 6 बजे पता चला था, लेकिन हत्या किसने और क्यों किया, इसके बारे में 24 घंटे बाद भी सुराग नहीं मिला है। पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा विभिन्न बिन्दुओं पर जांच-पड़ताल की जा रही है।

 

छत्तीसगढ़ बन रहा है अपराध गढ़-डॉ राजीव सिंह

भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष डॉ राजीव सिंह ने बांगो थाना में पदस्थ एएसआई की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया है । उन्होंने एक वीडियो बयान जारी करते हुए कहा कि मैं पुलिस विभाग में कार्यरत एएसआई के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करता हूं और ईश्वर उनके परिजनों को इस मुश्किल परिस्थिति को सहने का सामर्थ्य प्रदान करें यह कामना करता हूं ।उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में जब से भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार आई है तब से लगातार बलात्कार, चोरी डकैती एवं हत्या की घटनाएं आम हो गई है । छत्तीसगढ़ प्रदेश जिसे एक समय राम राज्य के रूप में जाना जाता था, आज उस छत्तीसगढ़ को अपराध गढ़ के रूप में जाना जा रहा है ।भाजपा जिला अध्यक्ष ने छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं उनके विधायकों को चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस एवं प्रशासन में जल्द से जल्द कसावट लावे तथा इस प्रकार की घटनाओं में कमी लाने हेतु प्रयास करें अन्यथा आने वाले समय में छत्तीसगढ़ की भोली भाली जनता उन्हें जरूर सबक सिखाएगी ।

वारदात के बाद बदले गए टीआई

पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण ने पहली बार थाना चौकी प्रभारी का जंबो तबादला आदेश जारी किया है। जिसमें एक दर्जन थाना और चौकी प्रभारी बदले गए हैं। तबादला आदेश शुक्रवार को बांगो हत्याकांड के बाद जारी किया गया है हालांकि सूत्र बताते हैं कई थानों के प्रभारी पहले से ही बदलने तय हो गए थे। होली की वजह से लिस्ट रुकी हुई थी लेकिन बांगो में हुए हत्याकांड के बाद बांगो थाना प्रभारी निरीक्षक नवीन देवगन भी जद में आ गए जिन्हें लाइन अटैच कर दिया गया है।कई थानों के प्रभारियों को दूसरे जगह की जिम्मेदारी दी गई है जिसमें सबसे बड़ी जिम्मेदारी निरीक्षक सनत कुमार सोनवानी को मिली है। जिन्हें साइबर सेल के साथ ही अब बालको थाने का अतिरिक्त प्रभारी मिला है। निरीक्षक सोनवानी से पहले उरगा प्रभार संभाल रहे थे। वही बालको थाना का प्रभार संभाल रहे निरीक्षक मनीष नागर को लाइन भेजा गया है। करतला थाना प्रभारी तेज कुमार यादव को उरगा थाना प्रभारी बनाया गया हैं। निरीक्षक कृष्ण कुमार वर्मा को कुसमुंडा थाना प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है। निरीक्षक अविनाश सिंह को थाना पसान से अब श्यांग की जिम्मेदारी दी गई है। कुसमुंडा थाना प्रभारी राजेश जांगडे को पसान भेजा गया है। निरीक्षक अभय सिंह बैस को श्यांग से बांगो थाना प्रभारी बनाए गए है। निरीक्षक राजेश चंद्रवंशी को रजगामार चौकी से करतला थाना प्रभारी बनाए गए है। सीएसईबी चौकी का प्रभार संभाल रहे उपनिरीक्षक प्रेमचंद साहू मानिकपुर चौकी प्रभारी बनाए गए है। यातायात में पदस्थ उपनिरीक्षक शिवकुमार धारी को सीएसईबी चौकी प्रभारी बनाया गया है। मानिकपुर चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक प्रहलाद राठौर को यातायात थाना भेजा गया है। वही सहायक उपनिरीक्षक अजय सिंह को रजगामार चौकी का प्रभारी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button