Chhattisgarh

विधानसभा बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर कृत्यज्ञता ज्ञापन के दौरान चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम ने जमकर की भूपेश सरकार की सराहना…

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन महामहिम राज्यपाल जी के अभिभाषण के कृत्यज्ञता ज्ञापन के दौरान चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के सरकार में हो रही कार्य योजनाओ का जमकर सराहना की और पिछले 15 वर्षों में असफल रही भाजपा सरकार को वर्तमान सरकार में चल रही सफल योजनाओं को गिनाया ।

विधायक राजमन बेंजाम ने अपने कृत्यज्ञता भाषण में कहा कि आदिवासी हितकारी भूपेश सरकार प्रदेश के मूल निवासियों व आदिवासीयों के हित में सोचने वाली सरकार है । 9 अगस्त को पूरे देश में विश्व आदिवासी दिवस बनाई जाती है लेकिन कही भी आदिवासी दिवस के लिए अवकाश का प्रावधान नही है लेकिन जब से भूपेश बघेल जी मुख्यमंत्री बने है छत्तीसगढ़ में आदिवासी दिवस को धूमधाम से बनाने के लिए अवकाश घोषित किया।

विधायक राजमन बेंजाम ने अपने विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्य उद्वहन सिंचाई योजना, लघु वनोपज खरीदी, तेंदूपत्ता खरीदी एवं आर्थिक सहायता, समाज के लिए स्वीकृत सामुदायिक भवनें हों या वनाधिकार पट्टा हों, सबके लिए सदन मे अपनी सरकार की खूबियां गिनायी।

विधायक राजमन बेंजाम ने विपक्ष के कटाक्ष पर प्रतिहार करते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा के 15 साल की कुशासन का नतीजा है कि क्षेत्र के लोगों को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा, स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए दर-दर भटकना पड़ा, भाजपा के कुशासन के कारण ही क्षेत्र के ग्रामीण भटक गए , जिसका नतीजा हमें धर्मांतरण के रूप में आज देखने को मिल रहा है । धर्मांतरण इनकी सरकार की देन है। हमारी सरकार ने सभी वर्गों को स्वास्थ्य एवं रोजगार उपलब्ध कराया लेकिन भाजपा आज हमारी सरकार को धर्मांतरण का जनक बता रही है ।

राजमन बेंजाम ने अपने भाषण में पूर्व सरकार की शिक्षा व्यवस्था पर भाजपा नेताओं को तंज कसते हुए कहा कि आपकी सरकार ने 3000 से ज्यादा स्कूलों को बंद कराया जिससे आदिवासी क्षेत्र के बहुत सारे बालक बालिका शिक्षा से वंचित हो गए थे लेकिन हमारी भूपेश बघेल जी की सरकार आत्मानंद स्कूल के माध्यम से निशुल्क उत्कृष्ट अंग्रेजी एवं हिंदी माध्यम स्कूल बच्चों के लिए खोलकर उनके सपने साकार कर रही है।

विधायक राजमन बेंजाम ने अपने कृत्यज्ञता ज्ञापन में प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं जैसे गोठान, 65 प्रकार की वनोपज खरीदी, बस्तर फाइटर, भूमिहीन कृषक योजनाको के साथ साथ लोहंडीगुड़ा जमीन वापसी जैसी मुद्दा को सदन में रखा ।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button