ChhattisgarhJanjgir Champa

वन विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति आदेश जारी करने वाला फरार आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को मिली सफलता

थाना अकलतरा एवं साईबर सेल टीम की संयुक्त कार्यवाही प्रकरण में पूर्व में आरोपी भुनेश खुंटे निवासी मड़वा थाना गिधौरी जिला बलौदा-बाजार को दिनांक 05.05.23 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा जा चुका है* आरोपी के कब्जे घटना में प्रयुक्त मोबाईल किया गया बरामद आरोपी यक्ष कुमार बंजारे निवासी नरियरा को दिनांक 08.05.23 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया।

जांजगीर चाम्पा मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि आवेदक सूरज प्रताप मंडलोई निवासी कोटमीसोनार दिनांक 05.05.2023 को थाना अकलतरा में लिखित आवेदन पत्र प्रस्तुत कर रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका दोस्त कुछ दिन पूर्व उसेे बताया था कि ग्राम नरियरा थाना मुलमुला निवासी एक व्यक्ति अपने सहयोगी मड़वा निवासी भुनेश खुंटे जो मंत्रालय में कार्यरत् है के साथ मिलकर छ.ग.शासन वन विभाग में क्षेत्ररक्षक के पद पर भर्ती करवाते है। तब दिनांक 02.05.2023 को आवेदक अपने अन्य साथियों के साथ बलौदा में अन्य दूसरे आरोपी से मिले। जहॉ उसने इन लोगो को बताया कि वन विभाग में क्षेत्ररक्षक के पद पर भर्ती करवाता हूं और भुनेश खूंटे के मो.न. पर अपने मोबाईल से इन लोगों की बात करवाया तो भुनेश खुंटे ने भी उसकी बात की पुष्टि की। दोनो आरोपी द्वारा इन लोगों से 6-6 लाख रूपये नौकरी लगाने के बाद देना कहने पर ये लोग पैसे देने के लिये राजी हो गये। उसके बाद दिनांक 03.05.2023 की रात्रि भुनेश खूंटे ने आवेदक के मोबाईल में व्हाट्सअप पर मंत्री छ.ग. शासन परिवहन विभाग आवास एवं पर्यावरण विभाग वन विभाग, विधि विधायी कार्य विभाग के लेटर पेड से दिल सिंह बघेल साकिन कोटमीसोनार जिला जांजगीर के नाम पर वन विभाग में क्षेत्ररक्षक के पद पर नियुक्ति संबधी जाली (कुटरचित) पत्र पोस्ट किया। उक्त दोनों व्यक्तियों द्वारा क्षेत्ररक्षक के पद पर भर्ती कराने के नाम पर प्रार्थी को ठगे जाने की जानकारी प्राप्त होने पर आवेदक की रिपोर्ट पर आरोपी भुनेश खुंटे एवं अन्य 01 आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 420, 511, 465, 467, 468, 471,34 भादवि तथा आई.टी. एक्ट की धारा 66 ग के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आरोपी भुनेश खूंटे निवासी मड़वा थाना गिधौरी जिला बलौदा बाजार भाटापारा को दिनांक 05.05.23 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया हैै। प्रकरण का आरोपी यक्ष बंजारे फरार था जिसकी पतासाजी की जा रही थी। साईबर सेल से मिली तकनीकी जानकारी के आधार पर आरोपी यक्ष बंजारे को थाना बलौदा क्षेत्र में छुपे होने की जानकारी प्राप्त होने पर तत्काल पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर आरोपी को पुलिस हिरासत में लिया गया। पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपना जुर्म करना स्वीकार करने पर आरोपी का मोबाईल जप्त कर आरोपी यक्ष बंजारे उम्र 33 वर्ष निवासी नरियरा को विधिवत गिरफ्तार कर दिनांक 08.05.23 को न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया।
आरोपी को गिरफ्तार करने में निरीक्षक उमेश साहू, निरीक्षक कामिल हक, सउनि मुकेश कुमार पांडेय, अरूण सिंह प्र.आर. मनोज तिग्गा, बलवीर सिंह आरक्षक विवेक सिंह एवं गिरीश कश्यप का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button