Chhattisgarh

राज्य मदरसा बोर्ड सदस्य महामंत्री अनवर खान जगतु महारा शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बतौर मुख्य अतिथि हुए सम्मिलित

रविंद्र दास
जगदलपुर.inn24..बस्तर संभाग की सबसे बड़ी स्कूल में आज 9 वीं व 11 वीं कक्षा के परिणाम घोषित किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष व मदरसा बोर्ड के सदस्य अनवर खान सम्मिलित हुए। कक्षा नवमीं और ग्यारहवीं में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को प्रमाण पत्र जारी किया गया। परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद अनवर खान ने कहा कि बच्चों को अब अधिक परिश्रम की जरूरत है क्योंकि आगामी कक्षाएं बच्चों के भविष्य निर्माण में महत्वपूर्ण साबित होगी। इस दौरान सभी छात्रों को ईमानदारी से जुट जाने को कहा है। स्कूल में प्रदर्शित विज्ञान प्रदर्शनी का प्रत्येक स्टॉल में जाकर अवलोकन किया और बच्चों से एक -एक कर इसके बारें में बारीकी से पूछताछ किया।श्री खान ने अपने अतिथि साथियों के साथ विज्ञान प्रदर्शनी का उद्घाटन कर अवलोकन किया जहां विभिन्न पुस्तकों की स्टाल लगाए गए थे जो कि एक से बढ़कर एक लेखकों के जीवनियों, कई दंत कथाएं तो कई प्रेरणादायक पुस्तकें भी थी। छात्रों को समय निकालकर इन्हें पढ़ने के लिए उत्साहित किया और कहा कि पुस्तकों से ही आपको इतिहास सहित विभिन्न विस्तृत जानकारी मिलेगी इसलिए आप महान विभूतियों द्वारा लिखे गए किताबों का अवलोकन व अध्ययन अवश्य करें क्योंकि यही एक कुंजी है जो आपके भविष्य के निर्माण में अहम भूमिका निभाएगी आप देश के भावी निर्माता हैं आपके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।
विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित एसएमडीसी के सदस्य कौशल नागवंशी व अफरोज बेगम ने प्रतिभावान छात्रों को अच्छे नंबरों से उत्तीर्ण होने की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की।
स्कूल के प्राचार्य रामकुमार ने अपने स्वागत भाषण में विस्तृत जानकारियां देते हुए कहा कि जगतु मेहरा शासकीय बहु उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का रिजल्ट इस वर्ष शत प्रतिशत रहा अच्छे नंबरों से पास होने वाले टॉपर बच्चों को अतिथियों के द्वारा मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

यह रहे मौजूद…
प्राचार्य बीएस रामकुमार, श्रीमती शुभ्रा कुंडू, श्रीमती दीप्ति ठाकुर, श्रीमती नवनीत, श्रीमती अनीता आनंद, जी सूर्या राव, जोगेशचंद दास, निरंजन दास, अनिल जैन, मनीष अधीर, सचिन कलेकर, बालकृष्ण श्रीवास्तव सहित विद्यालय के समस्त स्टाफगण व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे

Ravindra Das Bureau Bastar

ब्यूरो चीफ बस्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button