ChhattisgarhKorba

‘मदिरा प्रेमी’ कोरबावासियों ने बनाया रिकॉर्ड, होली में 4 करोड़ से ज्यादा की गटक गये शराब

कोरबा: एक दूसरे के दिल की कड़वाहट दूर कर गले मिलने के त्योहार होली पर शराब की भारी डिमांड रही. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महज 11 घंटे में मदिरा प्रेमियों ने चार करोड़ रुपये से अधिक की शराब खरीदी. होली की पूर्व संध्या पर शराब दुकानों के बंद होने से पहले इस दिन में हर घंटे 43.64 लाख रुपये की शराब अकेले कोरबा जिले में बिकी. शराब बिक्री के यह आंकड़े देख कर आबकारी विभाग हैरान है.

कोरबा जिले में आबकारी विभाग के द्वारा 37 देशी और विदेशी शराब दुकान का संचालन किया जाता है. इनमें प्रीमियम शॉप समेत 18 अंग्रेजी और 19 देशी शराब दुकान संचालित हैं. प्रति वर्ष की तरह प्रशासन ने होली के त्योहार पर शराब दुकानों को बंद रखने की घोषणा की थी. इससे होली के एक दिन पूर्व मंगलवार की सुबह शराब दुकान खोलने से पहले ही मंदिरा प्रेमियों की भीड़ लग गई थी.

जैसे ही कर्मचारी शराब दुकान खोल कर अंदर गये शराब प्रेमियों के बीच शराब खरीदने की होड़ मच गई. यह सिलसिला मंगलवार की रात 10 बजे तक जारी रहा. आबकारी विभाग को एक दिन में देशी-विदेशी शराब की बिक्री से 4.08 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ. इस लिहाज से देखें तो प्रति घंटे शराब दुकानों से 43.63 लाख रुपये की शराब बिक्री प्राप्त हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *