ChhattisgarhKorba

बढ़ते अपराध को लेकर पुलिस अधीक्षक कोरबा ने दिया बड़ा बयान, कहा थाना और चौकी प्रभारी होंगे जिम्मेदार..

कोरबा: औद्योगिक जिले कोरबा में पुलिसिंग को बेहतर बनाने के लिए काम होना चाहिए। धरातल पर यह साफ नजर आयेए यह कोशिश की जानी होगी। अपराधों का ग्राफ बढऩे की स्थिति में संबंधित थाना और चौकी प्रभारी इसके लिए जिम्मेदार होंगे। ऐसे में उनकी जवाबदेही भी तय होगी।

पुलिस अधीक्षक उदय किरण ने आज कार्यालय के सभागार में क्राईम मीटिंग ली। इसमें विभाग के अधिकारी और थाना चौकी के प्रभारी शामिल हुए। शुक्रवार की रात बांगो पुलिस थाना में पदस्थ एएसआई नरेंद्र सिंह परिहार की उनके बैरक में हत्या के बाद फौरीतौर पर बांगो सहित कई थाना और चौकी के प्रभारी बदल दिए गए। उनके स्थान पर दूसरे चेहरे यहां भेजे गए हैं। घटना के अगले दिवस एसपी ने क्राईम मीटिंग बुलाई।

बारी-बारी से संबंधित क्षेत्रों से जुड़े अपराधों के आंकड़ों की जानकारी लेने के साथ इस पर बातचीत की गई। बताया गया कि जहां स्थित संतुलित है, उस पर सब कुछ सामान्य रहा। जबकि अपराधों के बढ़ते ग्राफ पर गंभीर चिंता जताने के साथ फटकार भी लगाई गई। अधिकारी ने कहा कि जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसे पूरी ईमानदारी के साथ निभाया जाय। सभी तरह के अनुचित कार्यों की निगरानी के साथ रोक लगाने समेत अराजक तत्वों की धरपकड़ करने के लिए कामकाज में सख्ती दिखे। एसपी ने साफ -तौर पर कहा कि अपराध नियंत्रण करना थाना और चौकी प्रभारियों की महती जिम्मेदारी है।

अगर किसी भी क्षेत्र में इनका ग्राफ बढ़ेगा तो इसे लापरवाही माना जाएगा और इसके लिए संबंधित प्रभारी ही जिम्मेदारी होंगे। मीटिंग के जरिये काफी कुछ साफ कर दिया गया है। अपनी पदस्थापना के बाद एसपी ने क्राईम मीटिंग में जिस तरह से तेवर दिखाए है उससे लग रहा है कि प्रभारियों को फूंक-फूंक कर कदम रखने होंगे।

एएसआई हत्या मामले में जारी है जांच:- पुलिस थाना बांगो के एएसआई नरेंद्र सिंह परिहार की अज्ञात तत्वों ने हत्या कर दी। एक दिन पहले बैरक में उनका रक्तरंजित शव मिला। कई बिंदुओं से इस मामले में जांच-पड़ताल की जा रही है। पुलिस ने कई टीमों को जांच में लगा रखा है। साइबर, फोरेंसिक और डॉग स्क्वाड के जरिए मिले इनपुट पर भी काम किया जा रहा है। कल से अब तक कई संदिग्धों से पूछताछ की गई है। एएसआई की हत्या के मामले में उन सभी पहलुओं को ध्यान में रखा गया है जो आगे परिणाम दे सकते हैं। पुलिस ने बताया कि कई एंगल को ध्यान में रखने के साथ हमारे द्वारा जांच जारी है। इस मामले को चुनौती से लेते हुए गुत्थी को सुलझाने के प्रयास किये जा रहे हैं। किसी भी कीमत पर हत्यारों को ढूंढ निकालने के साथ उन्हें दंडित किया जाए।

PRITI SINGH

Editor and Author with 5 Years Experience in INN24 News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button