Chhattisgarh

प्रदेश सरकार की महतारी वंदन योजना पूरी तरह फैल.. सुशील मौर्य

महतारी वंदन योजना की पहली किश्त नही डालना भाजपा सरकार का प्रदेश की महिलाओं से खिलवाड़..

 

|जगदलपुर  inn24 ( रविंद्र दास)संभाग मुख्यालय राजीव भवन जगदलपुर में बस्तर जिला कॉंग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुशील मौर्य ने पत्रकारवार्ता आयोजित कर प्रदेश की साय सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा…छत्तीसगढ़ की प्रदेश सरकार की महतारी वंदन योजना पूरी तरह फैल साबित हो गई है.केंद्र की मोदी व प्रदेश की साय सरकार ने महतारी वंदन योजना की पहली किश्त नही डालकर प्रदेश की महिलाओं से खिलवाड़ किया है…

शहर कॉंग्रेस अध्यक्ष सुशील मौर्य ने कहा..साय सरकार महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों को पहली किस्त में जनवरी, फरवरी व मार्च तीन माह की 3000रु की राशि का एकमुश्त भुगतान करे..भाजपा ने सरकार बनते 1000 रु प्रतिमाह डालने का वादा किया था..
राज्य की भाजपा सरकार ने दो माह में ही 13 हजार करोड़ का कर्ज ले लिया है । जबकि जीडीपी 5 हजार करोड़ हैं.आने वाले दिनों में यदि सरकार अपने किए वादे निभाएगी तो कितना कर्जा लेगी इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है । 2 माह में 13 हजार करोड़ कर्ज तो बाकि 10 माह में किया स्थिति होगी।मतलब साय सरकार 1 वर्ष में कुल 30000 करोड़ रुपये ले चुकी होगी..?

इससे पूर्व छत्तीसगढ़ की कॉंग्रेस सरकार का बेरोजगारी भत्ता और किसान न्याय योजना की बकाया चौथी किस्त का पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के द्वारा जो बजट प्रावधान किया गया था वह राशि भी भाजपा की साय सरकार ने हड़प लिए है।डबल इंजन की सरकार जिसमे केंद्र औऱ राज्य मिलकर यह कार्य क्यों करने दे रही है और क्यों कर्ज़ दे रही है..छत्तीसगढ़ की पूर्व कॉंग्रेस सरकार का 5400 करोड़ रुपये बकाया रखा है जो कि माइनिंग राजस्व का है…!
छत्तीसगढ़ की नई सरकार के ढाई महीने बीत जाने के बावजूद भी ना वादे के अनुरूप छत्तीसगढ़ के किसानों को धान की कीमत 3100 रुपया प्रति क्विटंल की दर से एक मुस्त मिल पाया है और न किसी गांव में धान खरीदी का भुगतान केंद्र खुले हैं।विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपाईयों द्वारा 500 रूपए में गैस सिलेंडर देने का वादा अब जुमला हो चुका है। भाजपा की सरकार खुद की योजनाएं तो लागू नहीं कर पा रहे हैं, उल्टे पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की राहत और सब्सिडी बंद करने का षड्यंत्र कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में 27 लाख से अधिक महिलाएं गोठानों के माध्यम से आजीविका कमा रही थी उन पर भी ग्रहण लगाने का काम, जनविरोधी विष्णुदेव साय सरकार कर रही है।छत्तीसगढ़ में पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार ने आम जनता के आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक प्रगति के कीर्तिमान स्थापित किए हैं। भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता के बैंक खातों में सीधे तौर पर पौने दो लाख करोड रुपए से अधिक की राशि डालने का काम किया था, यही कारण है की अर्थव्यवस्था के तीनों सेक्टर कृषि, सेवा और उत्पादन में छत्तीसगढ़ का औसत कांग्रेस की सरकार के समय राष्ट्रीय औसत से बेहतर रहा, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था फिर से उल्टे पाव तेजी से भागने लगी है।भारी भरकम कर्ज लेने के बावजूद भी विष्णुदेव सरकार जनता से किए वायदे को पूरा करने में पूरी तरह नाकाम रही है जिससे स्पष्ट हो रहा है कि प्रदेश के संसाधन भाजपा नेताओं के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है। भाजपाइयों के प्राथमिकता में आम जनता का हित नहीं है।

Ravindra Das Bureau Bastar

ब्यूरो चीफ बस्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button