ChhattisgarhExclusive

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला: अरनपूर ब्लॉस्ट में सामने आई चौंकाने वाली जानकारी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन

छत्तीसगढ़ में बुधवार को एक बड़ा ब्लॉस्ट नक्सलियों द्वारा किया गया. इस ब्लॉस्ट में डीआरजी के 10 जवान समेत 1 ड्राइवर के शहादत होने की खबर है. इस हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

लेकिन इस हमले के बाद जो प्रारंभिक जानकारी सामने आ रही है वह ये है कि ये सभी जवान एक प्राइवेट गाड़ी में थे. इसके बाद अब डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है. घटना के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सली घटना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने शहीदों को सादर नमन कर उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है और इस घटना को नक्सलियों की बौखलाहट बताया है.

वहीं इस घटना को बीजापुर में टेकुलगुडम के बाद हाल में सुकमा और अब दंतेवाड़ा में डीआरजी के जवानों की अब तक कि सबसे बड़ी शहादत बताई जा रही है. बता दें कि घटना तब हुई जब जवान सर्चिंग पर निकले थे. मंगलवार को बारिश होने की वजह वहां जवान फसे थे ऐसी प्रारंभिक जानकारी अभी सामने आ रही है और इन्हें लेने के लिए ही प्राइवेट वाहन में जवान जा रहे थे. ऐसा कहा जा रहा है कि इसकी मुखबिरी नक्सलियों को हुई, जिसके बाद ये ब्लॉस्ट किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *