Chhattisgarh

एसईसीएल अधिकारियों ने ग्रामीणों पर लगाया मारपीट का आरोप, कुसमुंडा पुलिस ने दर्ज किया मामला…. ग्रामीणों ने भी की है शिकायत…

कोरबा – जिले के कुसमुंडा खदान में बीते बुधवार की देर शाम एस ई सी एल कुसमुंडा प्रबंधन के भू राजस्व विभाग के अधिकारियों ने जटराज ग्राम के ग्रामीणों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कुसमुंडा थाने में एफ आई आर दर्ज कराई है। इसके बाद से ही प्रबंधन और भूविस्थापितों में तनातनी का माहौल है। अधिकारियों के मुताबिक वे जमीन नापी के लिए जटराज ग्राम गए हुए थे,इस दौरान ग्रामीणों ने उनके साथ गाली गलोच करते हुए हाथा पाई की है। वही ग्रामीणों द्वारा बंधक बनाए जाने का भी आरोप है। वहीं दूसरी तरफ जटराज के ग्रामीणों ने बुधवार की ही दोपहर सर्वमंगला चौकी में एस ई सी एल के अधिकारियों पर दुर्व्यहार और गुंडागर्दी की लिखित शिकायत की है।

एसईसीएल अधिकारियों ने ग्रामीणों पर लगाया मारपीट का आरोप, कुसमुंडा पुलिस ने दर्ज किया मामला…. ग्रामीणों ने भी की है शिकायत…

एसईसीएल के अधिकारियों की शिकायत पर कुसमुंडा पुलिस ने मामला दर्ज किया है वहीं अब यह देखना होगा कि ग्रामीणों की शिकायत पर एसईसीएल के अधिकारियों के खिलाफ क्या मामला दर्ज होता है। कोयला उत्पादन के लिए आवश्यक जमीन अधिग्रहण के बीच ग्रामीणों और प्रबंधन के मध्य उपज रहा विवाद ना सिर्फ जमीन अधिग्रहण बल्कि कोल उत्पादन पर भी बड़ा प्रभाव डालेगा।

मात्र 1 लाख में आ रही ये Maruti Suzuki Swift की धांसू कार,स्टेंडर्ड फीचर्स के साथ मिलेंगे 32kmpl के बढ़िया से माइलेज

प्रबंधन के अधिकारियों को चाहिए ग्रामीणों के साथ आपसी समन्वय स्थापित कर उनकी समस्याओं का समाधान करें, तभी कुसमुंडा खदान विस्तार आगे बढ़ेगा अन्यथा इस तरह से स्थितियां और बिगड़ती जाएंगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button